सोमवार 28 मार्च का राशिफल

Spread with love

मेष राशि :-

आज मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। वाहन सुख के योग बन रहे हैं। किसी पैतृक सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – गुलाबी है।

वृष राशि :-

आज आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। नौकरी के कार्यक्षेत्र में सुधार होगा, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। खर्चों की अधिकता रहेगी। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। लेखनादि, बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। मन में निराशा के भाव रहेंगे।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – भूरा है।

मिथुन राशि :-

आज आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। सन्तान के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। भाइयों से मेल-मिलाप रहेगा। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। भवन सुख में वृद्धि होगी। खर्च अधिक रहेगा।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ग्रे है।

कर्क राशि :-

आज मन प्रसन्न रहेगा। आत्मसंयत भी रहें। नौकरी के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। भाइयों के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – महरून है।

सिंह राशि :-

आज व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। आय की स्थिति में सुधार होगा। सेहत का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। सन्तान सुख में वृद्धि होगी।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – आकाशी है।

कन्या राशि :-

आज आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार में शान्ति‍ एवं सद्भाव बनाये रखने के लिए प्रयास करें। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव तो रहेंगे लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – संतरी है।

तुला राशि :-

आज मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सम्पत्ति में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। नौकरी में अफसरों में मतभेद हो सकते हैं।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – हरा है।

वृश्चिक राशि :-

आज कार्यों में मन लगेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। मानसिक शान्ति‍ बनाये रखें। माता का सानिध्य मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। समस्या बढ़ सकती है।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – श्वेत है।

धनु राशि :-

आज मन परेशान हो सकता है। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाये रखें। कार्यक्षेत्र में बदलाव के साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य होंगे। भवन की साज-सज्जा पर खर्च अधिक रहेगा।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – स्लेटी है।

मकर राशि :-

आज आलस्य में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा, लेक‍िन परिणाम संदिग्ध हैं। परिवार का साथ रहेगा। माता से धन प्राप्त हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – केसरी है।

कुंभ राशि :-

आज मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्‍य का भी ध्यान रखें। परिश्रम भी अधिक रहेगा। खर्च बढ़ेंगे। आय के साधन बन सकते हैं। नौकरी में इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नीला है।

मीन राशि :-

आज मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के लिए प्रयास करें। कारोबार में सुधार के लिए भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवन-साथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन कष्‍टदायी होगा। तनाव से बचें।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – पीला है।

सुविचार

“शीलं रक्षतु मेघावी प्राप्तुमिच्छुः सुखत्रयम्।
प्रशंसां वित्तलाभं च प्रेत्य स्वर्गे च मोदनम्॥”

अर्थात :-

प्रशंसा, वित्त लाभ और स्वर्ग का आनंद – ये तीन सुख पाने की इच्छा रखने वाले बुद्धिमान इन्सान को शील का रक्षण करना चाहिए।

माँ लक्ष्मी जी आप सभी का सुमङ्गल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: