टीएचडीसी में हर्षोल्लास से मनाया गया देश का 75वां गणतंत्र दिवस

Spread with love

ऋषिकेश। 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आर के विश्नोई, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत के संविधान निर्माताओं, स्वतंत्रता सेनानियों और वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देशभक्ति से भरपूर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिससे उपस्थित जनमानस देशभक्ति की भावना से भावविभोर हो गया।

जे बेहेरा, निदेशक (वित्त), शैलेन्द्र सिंह, निदेशक (कार्मिक) एवं भूपेन्द्र गुप्ता, निदेशक(तकनीकी) ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

कार्यक्रम में निगम के वरिष्ठ अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा उनके परिजनों ने बड़ी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज की ।

कंपनी के विकास और राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने के क्रम में टीएचडीसीआईएल परिवार के सामूहिक प्रयासों और समर्पण की सराहना करते हुए विश्नोई ने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी देश के विद्युत क्षेत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

उन्होंने राष्ट्र की उन्नति में सभी कर्मचारियों को अपना पूर्ण सहयोग एवं योगदान देने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर श्री विश्नोई ने अपने संबोधन में इस बात पर प्रकाश डाला कि इस वर्ष का गणतंत्र दिवस समारोह भारत सरकार के ‘जन भागीदारी’ (सार्वजनिक भागीदारी) के दृष्टिकोण के अनुरूप है।

विश्नोई ने कहा कि टीएचडीसी भारत के माननीय प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप वर्ष 2047 में मनाए जाने वाले 100 साल के जश्न में भारत को सुपर पावर का दर्जा हासिल करने में सक्षम बनाने के लिए प्रयासरत है ।

इस कार्यक्रम में स्कूली छात्रों द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक प्रदर्शन प्रस्तुत किए गए। जिसमें मनमोहक सांस्कृतिक नृत्य और घुड़सवारी कौशल का प्रभावशाली प्रदर्शन शामिल रहा। इसी उत्साह और उमंग के साथ देश का गणतंत्र दिवस देशभर में टीएचडीसीआईएल की सभी परियोजनाओं में भी व्यापक रूप से मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: