टीएचडीसी ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर नए विजन, मिशन, वैल्यूस एवं ई-ज्ञान संचय का किया शुभारंभ

Spread with love

ऋषिकेश। देश के 75वें गणतंत्र दिवस के महत्वपूर्ण अवसर पर टीएचडीसीआईएल प्रबंधन ने कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में निगम के संशोधित विजन, मिशन और मूल्यों के साथ-साथ अत्याधुनिक शिक्षण प्रबंधन प्रणाली ई-ज्ञान संचय जैसी अभूतपूर्व पहल का अनावरण करके एक नए युग की शुरुआत की।

अनावरण समारोह के दौरान आर के विश्नोई, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, टीएचडीसीआईएल ने कहा कि निगम के नए विजन, मिशन और मूल्य समसामयिक आदर्शों के साथ जुड़े रहने और हमारे भावी प्रयासों के लिए एक मजबूत आधार सुनिश्चित करने की टीएचडीसीआईएल की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।

विश्नोई ने कंपनी की प्रगति और समृद्धि में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया। इन सिद्धांतों को मजबूत करने की दिशा मे विश्नोई ने कॉर्पोरेट कार्यालय में कर्म मूल्य पार्क की नींव भी रखी।

यह प्रतीकात्मक कार्य टीएचडीसीआईएल के विज़न, मिशन और मूल मूल्यों के सार को उजागर करता है, जो इसके मार्गदर्शक सिद्धांतों के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता की एक ठोस अभिव्यक्ति के रूप में कार्य करता है।

इस अवसर पर जे बेहेरा, निदेशक(वित्त), शैलेन्द्र सिंह, निदेशक(कार्मिक), भूपेन्द्र गुप्ता, निदेशक (तकनीकी) व निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर आर के विश्नोई ने अत्याधुनिक शिक्षण प्रबंधन प्रणाली ई-ज्ञान संचय का भी उद्घाटन किया। इस ई-पोर्टल को लॉन्च करना विद्युत उत्पादन और उससे आगे के गतिशील क्षेत्र में नेतृत्व करने के लिए आवश्यक व्यापक ज्ञान और कौशल के साथ अपने कार्यबल को सशक्त बनाने की टीएचडीसीआईएल की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

ई-ज्ञान संचय के माध्यम से, टीएचडीसीआईएल अपने मानव संसाधन को नवीनतम अंतर्दृष्टि और शक्तियों के साथ सशक्त बनाने, निरंतर सीखने और उत्कृष्टता की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

यह पहल सभी संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए कंपनी के समर्पण को रेखांकित करती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि इसका कार्यबल ऊर्जा परिदृश्य की लगातार बदलती व्यावसायिक गतिशीलता के लिए कुशलता के साथ तैयार रहे।

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड 1587 मेगावाट की संस्थापित क्षमता के साथ देश में प्रमुख विद्युत उत्पादक है, इसमें उत्‍तराखंड में टिहरी बांध और एचपीपी (1000 मेगावाट), कोटेश्वर एचईपी (400 मेगावाट), गुजरात के पाटन में 50 मेगावाट और द्वारका में 63 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजनाएं, उत्‍तर प्रदेश के झांसी में 24 मेगावाट के ढुकुवां लघु जल विद्युत परियोजना, केरल के कासरगोड में 50 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना की सफलतापूर्वक कमीशनिंग को इसका श्रेय जाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: