आजीविका भवन बनकर तैयार, आज मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन, स्मार्ट सिटी के तहत करोड़ों के प्रोजेक्टस का होगा उद्घाटन

Spread with love

शिमला। राजधानी शिमला के तहबाजारियों को बसाने के लिए नगर निगम शिमला ने लिफ्ट के पास आजीविका भवन बनाया है जो बनकर तैयार हो गया है, अब प्रशासन इसे तहबाजारियों को आबंटित करने की तैयारी में जुटा है ।

हालांकि अब तक प्रशासन की ओर से आबंटन पॉलिसी पूरी तरह से तैयार नहीं हो पायी है, लेकिन इसके उद्घाटन की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है।

आज बुधवार को शाम 5 बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस भवन का उद्घाटन करेंगे ताकि इसके बाद इसका आबंटन पात्र व्यक्तियों को किया जा सके।

यहां पर तिब्बती मार्केट के तहबाजारियों को भी बसाया जाना है और नगर निगम ने 222 दुकानों का निर्माण किया है।

तहबाजारियों को बसाने के लिए विशेष तौर से आजीविका भवन बनाया गया है, लेकिन यहां पर कुछ दुकानों को निगम खुली बोली के तहत नीलाम करने की भी योजना बना रहा है, जिसका पार्षद व स्थानीय लोग विरोध भी कर रहे हैं।

वहीं बुधवार को स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत ऐतिहासिक रिज मैदान के धंसते हिस्से को बचाने के लिए कार्य शुरू किया जाना है, इसके कार्य की भी मुख्यमंत्री आधारशिला रखेंगे।

स्मार्ट सिटी के तहत 37 करोड़ से रिज के रीस्टोरेशन वर्क को पूरा किया जाएगा , इसका जिम्मा लोक निर्माण विभाग को दिया गया है । इन सभी कार्यक्रमों में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मुख्यमंत्री के साथ रहेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: