रोजगार न मिलने पर इंटर्न डॉक्टरों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Spread with love

शिमला। हिमाचल प्रदेश में डॉक्टरों ने भी अब रोजगार के लिए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी में 2016 बैच के इंटर्न डॉक्टरों ने धरना प्रदर्शन कर रोजगार देने की मांग सरकार से उठाई है। इंटर्न डॉक्टरों का कहना है कि 6 मई को उनका टर्न पूरा हो रहा है । सरकार ने उनकी रोजगार के लिए कोई प्रावधान नहीं किया है जिसको लेकर डॉक्टरों में रोष है ।

डॉ रजत ने बताया कि वह 2016 की लगभग 300 डॉक्टर है जिनका 6 मई को टर्न पूरा हो रहा है सरकार ने उन्हें रोजगार देने का दावा किया था लेकिन अभी तक कोई प्रावधान नहीं किया गया है।

उनका कहना था कि प्रदेश में सभी मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टरों की पोस्ट खाली पड़ी है लेकिन सरकार नहीं भर रही है उन्होंने कहा कि वह पिछले 6 महीने से सरकार के संपर्क में है, स्वास्थ्य मंत्री से मिले हैं, स्वास्थ्य सचिव से मिले हैं।

उन्हें आश्वासन दिया था कि उनका कार्य पूरा होने पर उन्हें रोजगार दे दिया जाएगा लेकिन 2 दिन बचे हैं लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

उन्होंने कहा है कि यदि सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो आने वाले दिनों में उन्हें भी सड़कों पर उतरना पड़ेगा ।

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस कर रहे 300 डॉक्टरों का चरण पूरा हो चुका है। ऐसे में ही रोजगार की तलाश है। प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है लेकिन सरकार डॉक्टरों की नियुक्ति नहीं कर रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: