प्रदेश में 19 दिसंबर को अखिल भारतीय शिक्षक सम्मान समारोह होगा आयोजित

Spread with love

शिमला। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पहली बार शिमला में आयोजित होगी। यह जानकारी प्रैस बयान के माध्यम से शिक्षक महासंघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी दर्शन लाल ने दी।

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में पहली बार अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शिमला स्थित सभागार एडवेंचर रिसोर्ट गलू हिलस कुफरी में आयोजित होगी।

17 दिसंबर से 4 दिन चलने वाले इसी कार्यक्रम में 19 दिसंबर को अखिल भारतीय शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित होगा। जिसमें आध्यात्मिक क्षेत्र में विश्व विख्यात संत ज्ञानानंद जी महाराज आशीर्वचन देंगे।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में ज्ञानानंद जी महाराज की उपस्थिति प्रदेश के शिक्षकों के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा का कार्य सिद्ध होगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मौजूद रहेंगे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो जे पी सिंघल करेंगे।

इस संदर्भ में शिक्षक महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉक्टर माम राज पुंडीर ने कहा कि प्रदेश में पहली बार शिक्षक भूषण पुरस्कार के रुप में अखिल भारतीय शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में अदभुत योगदान के लिए प्राथमिक स्तर से उच्च शिक्षा स्तर के तीन श्रेष्ठ शिक्षकों को पुरस्कृत किया जाएगा।

भारत में शिक्षा के क्षेत्र में दिए अतुलनीय योगदान के लिए चयनित तीनों शिक्षकों को एक एक लाख की नगद राशि के साथ 1 किलो चांदी की प्लेट में लिखी उनकी जीवनी के साथ प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

पुंडीर ने कहा कि प्रदेश में यह अपने आप में अद्भुत कार्यक्रम हो रहा है। इस आयोजन में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ पूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी कार्यक्रम के दौरान 20 दिसंबर को शिक्षक महासंघ की राज्य कार्यकारिणी का चयन भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: