नेरवा के कंवर को सौंपी प्रयोगशाला कर्मचारी संघ प्रदेशाध्यक्ष की कमान

Spread with love

नेरवा, रजिन्दर सूद। जिला कुल्लू के ढालपुर के पंचायत समिति सभागार में विभाग द्वारा तैनात पीठासीन अधिकारी नरेंद्र पाल प्रवक्ता इतिहास राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल दयार एवं पवन ठाकुर प्रवक्ता राजनैतिक शास्त्र राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सुल्तानपुर की देखरेख में संपन्न हुए हिमाचल प्रदेश प्रयोगशाला कर्मचारी संघ (शिक्षा विभाग) के चुनाव में जिला शिमला के नेरवा से सम्बन्ध रखने वाले कंवर सिंह तंगड़ाईक को लगातार दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष चुना गया।

यह चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हुए तथा इस मौके पर पुरानी कार्यकारिणी के अधिकांश पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान हेत राम (मंडी) को महासचिव,भोला राम (कुल्लू) को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, ऊषा ठाकुर (रोहड़ू) को मुख्य सलाहकार, मनी राम (बिलासपुर) को सलाहकार,लाजपत राम (संजौली) को सहसचिव चुना गया, जबकि इंद्र सुनेल (रामपुर) को उपाध्यक्ष तथा हेम चंद (सोलन) को सह सचिव पद की बागडोर सौंपी गई।

खेख राम ठाकुर (मनाली) को चेयरमैन व संगठन महामंत्री के पद पर मनोनयन किया गया। इस दौरान जिला इकाइयों का गठन भी किया गया, जिसमें सुनील दत्त को जिला शिमला,सुधीर पाल को जिला सोलन, सुरेश मेहरा को जिला कांगड़ा, सुभाष शर्मा को जिला चम्बा, अनिल शर्मा को जिला सिरमौर, संजीव कुमार को जिला ऊना, शोभा राम नेगी को किन्नौर, घनश्याम को जिला कुल्लू, हेत राम को जिला मंडी, जितेंद्र को जिला बिलासपुर तथा सुभाष को जिला बिलासपुर इकाई का प्रधान नियुक्त किया गया।

प्रदेश प्रयोगशाला कर्मचारी संघ की लगातार दूसरी बार बागडोर सँभालने के बाद कंवर सिंह तंगड़ाईक ने कहा कि कर्मचारियों की मांगों को सरकार के समक्ष उठा कर उन्हें पूरा करवाना उनकी प्राथमिकता में शुमार रहेगा।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की वेतन विसंगति से सम्बंधित एवं 2012 का ग्रेड पे व पे बैंड, प्रयोगशाला परिचर से प्रयोगशाला सहायक पदनाम करने बारे तथा वरिष्ठता के आधार पर प्रयोगशाला परिचर, प्रयोगशाला सहायक व प्रयोगशाला वरिष्ठ सहायक के पदों की पदोन्नति सम्बन्धी मांगे वह सरकार द्वारा बनाई गई हाई पावर कमेटी एवं जेसीसी की बैठक में पहले ही उठा चुके है,जोकि सरकार के पास विचाराधीन है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश और जिलों की कार्यकारिणी का विस्तार शीघ्र ही किया जाएगा तथा इसके उपरान्त कर्मचारियों की समस्याओं और मांगों को लेकर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल निदेशक (उच्च शिक्षा) के साथ की जाएगी।

इस अवसर पर जिला शिमला के पूर्व प्रधान त्रिलोक सामटा,प्रेमलता मुखिया,दया नन्द शर्मा, नरेश तंगड़ाईक, देव दत्त शर्मा आदि प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: