लोगों को स्वच्छ जल मुहैया करें विभाग : चेत सिंह

Spread with love

नेरवा,नोविता सूद। मानसून को लेकर चौपाल प्रशासन मुस्तैद हो गया है । लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने और बरसात के मौसम में जलजनित बीमारियों से बचाव हेतु उपमंडलाधिकारी चौपाल चेत सिंह ने स्वास्थ्य विभाग, जलशक्ति विभाग तथा पंचायती राज विभाग के साथ एक वर्चुअल बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में बीडीओ चौपाल एवं कुपवी,आयुर्वेद खंड चिकित्सा अधिकारी,खंड चिकित्सा अधिकारी एलोपैथी व उपमंडल में कार्यरत सभी चिकित्सा अधिकारी शामिल हुए।

एसडीएम ने खंड विकास अधिकारी चौपाल और कुपवी को निर्देश दिए कि जलशक्ति विभाग के सम्बंधित सहायक अभियंता के साथ संपर्क कर बावड़ियों की साफ़ सफाई की मुहीम एक सप्ताह में शुरू की जाए।

जल भण्डारण टैंकों में ब्लीचिंग पाउडर नियमित रूप से डालना सुनिश्चित किया जाए । उन्होंने जल शक्ति विभाग के सभी सहायक अभियंताओं को निर्देश जारी किये कि पंचायत स्तर पर गठित की गई ग्राम स्वच्छता समितियों के साथ तालमेल बैठा कर सभी विभागीय जल भण्डारण टैंकों की साफ़ सफाई समय समय पर सुनिश्चित की जाए ।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों ने बताया कि बरसात के दिनों में रोटा वायरस तथा ई-कोली बैक्टीरिया के पनपने की वजह से जलजनित रोगों के फैलने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है ।

एसडीएम चौपाल चेत सिंह ने लोगों से आग्रह किया है कि पेयजल स्त्रोतों के समीप गंदगी न फैलाएं तथा इन्हें साफ़ करने में विभागीय कर्मचारियों का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: