फर्जी डिग्री कांड में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के सवालों का जवाब दे बीजेपी : राणा

Spread with love

हमीरपुर। सोलन फर्जी डिग्री मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के सख्त और तलख तेवर बता रहे हैं कि बीजेपी राज में सत्ता संरक्षित भ्रष्टाचार को लगातार बढ़ावा मिला है। सत्ता के प्रभाव से मामलों को दबाने व असली गुनाहगारों को बचाने का खेल बाखुबी चला है।

यह बात प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है। राणा ने कहा कि लगातार चले भ्रष्टाचार के एक के बाद एक मामले में अगर बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार आहत हैं और अपनी स्पष्टवादिता के चलते इस मामले पर उंगली उठा रहे हैं, तो बीजेपी राज में चले भ्रष्टाचार के आरोप सबूतों में बदलने के लिए काफी हैं।

राणा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने इस मामले पर सरकारी गुप्तचर एजेंसियों को कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल खड़ा किया है कि कि इस मामले में सरकारी गुप्तचर एजेंसियां सरकार को जानकारी क्यों नहीं दे सकी हैं।

फर्जी डिग्री मामले में तत्कालीन सीआईडी चीफ को आरोपी बनाए जाने की वकालत करते हुए शांता कुमार ने कहा है कि सीआईडी विंग की नालायकी और भ्रष्टाचार को लेकर सीआईडी के प्रमुख को आरोपी बनाया जाना जरुरी है।

राणा ने कहा कि सड़क से लेकर विधानसभा तक खुद वह और कांग्रेस हिमाचल में हजारों फर्जी डिग्रियां बिकने के मामले को लगातार उठाती रही हैं। 20 हजार करोड़ से ज्यादा के भ्रष्टाचार के इस मामले में बीजेपी सरकार क्यों मौन और मूक रही है। यह प्रदेश की जनता को बीजेपी को बताना होगा।

भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली सरकार के राज में इस मामले में सरकार किसको बचाना व मामले को दबाना चाहती थी, यह भी बड़ा सवाल है। राणा ने कहा कि प्रदेश को कलंकित करने वाला यह घोटाला लगातार कई साल तक बदस्तूर चलता रहा।

इसमें अब यह कहकर कतई नहीं बचा जा सकता है कि सरकार को इसकी भनक नहीं थी। राणा ने कहा कि देश-प्रदेश से लेकर विदेश तक लाखों लोग इस फर्जी डिग्री कांड का शिकार हुए हैं तो ऐसे कैसे माना जा सकता है कि इतने लोगों में मामला स्प्रेड होने के बाद सरकार को पता नहीं चला।

भर्ती घोटालों में कलंकित हुई बीजेपी सरकार के माथे पर अब एक ओर पुलिस पेपर लीक मामले का कलंक लगा है। लेकिन सरकार हकीकत से बचते हुए इधर-उधर की बातें कर रही है।

राणा ने चुटकी लेते हुए कहा कि अगर कांग्रेस और लाखों फर्जी डिग्री का शिकार हुए लोगों की पीड़ा बीजेपी को समझ नहीं आई है तो अब कम से कम पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार द्वारा पेश किए गए तथ्यों व तर्कों के आधार पर सरकार इस मामले के असली गुनाहगारों को बेनकाब करे। राणा ने कहा कि बीजेपी यह न भूले कि समय आने पर जनता बीजेपी के भ्रष्टाचार का जवाब देगी और खूब देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: