धौलासिद्ध प्रोजेक्ट में कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन, जल्द कार्रवाई करे प्रशासन : अभिषेक राणा

Spread with love

हमीरपुर। धौलासिद्ध जल विद्युत प्रोजेक्ट में चल रही धांधली के खिलाफ कार्रवाई के संदर्भ में आज हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष एवं प्रवक्ता अभिषेक राणा ने हमीरपुर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के साथी और प्रोजेक्ट से प्रभावित क्षेत्र के लोग भी मौजूद रहे। अभिषेक ने कहा कि एसजेवीएन और ऋत्विक कंपनी लोगों के साथ किए कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन कर रही हैं। यदि प्रशासन द्वारा जल्द कार्रवाई नहीं की जाती है तो प्रोजेक्ट के खिलाफ धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा।

अभिषेक ने बताया कि धौलासिद्ध प्रोजेक्ट में रोजगार के मसले पर नादौन थाने में एक आरटीआई भी डाली गई थी, जिसके माध्यम से पता चला कि प्रोजेक्ट में उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड जैसे राज्यों के 140 लोग काम कर रहे हैं और प्रभावित क्षेत्र से आने वाले लोगों की संख्या बहुत कम है।

कॉन्ट्रैक्ट में तो प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को 100 फीसदी रोजगार देने का वादा किया गया था। आरटीआई से यह स्पष्ट है कि एसजेवीएन और ऋत्विक कंपनी द्वारा कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन कर धौलासिद्ध प्रोजेक्ट में बाहर के लोगों को तवज्जो दी जा रही है और स्थानीयों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

अभिषेक ने कहा कि धौलासिद्ध प्रोजेक्ट के लिए जमीन देने वाले लोगों का शोषण हो रहा है। जयराम सरकार पहले ही प्रदेशवासियों को रोजगार देने में असमर्थ है, ऐसे में यदि बाहरी राज्यों के लोगों को यहां रोजगार दिया जाएगा तो स्थानीय लोग कहां जाएंगे?

प्रशासन को ज्ञापन दे दिया गया है, अब इस पर उचित कार्रवाई नहीं होती है तो आने वाले समय में स्थानीयों के साथ मिलकर प्रशासन और धौलासिद्ध प्रोजेक्ट के खिलाफ धरना प्रदर्शन का रास्ता अपनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: