मतदाता सूची में त्रुटियों को लेकर कांग्रेस पहुँची चुनाव आयोग, गलत मतदाता सूची तैयार करने के लगाए आरोप

Spread with love

बोले नही होती सुनवाई तो खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा

शिमला। पुनर्सीमांकन के बाद नगर निगम चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गयी हैं। डीलिमिटेशन के बाद एक बार फिर नए सिरे से मतदाता सूचियां जारी की गई हैं। वहीं राजनीतिक दल घर द्वार जाकर मतदाता सूचियों की जांच में जुट गए हैं।

कांग्रेस ने नई मतदाता सूचियों को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं और चुनाव आयोग पर गलत मतदाता सूची जारी करने के आरोप लगाए हैं।

शुक्रवार को कांग्रेस के पार्षद पूर्व पार्षद और नेता राज्य चुनाव आयोग के सचिव सुरजीत सिंह राठौर से मिले और इसे सही करने की मांग की। साथ ही कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की चेतावनी भी दी।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव सुशांत कपरेट ने मतदाता सूची पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुनर्सीमांकन के बाद जारी की गयी मतदाता सूची पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के पार्षद, पूर्व पार्षद वार्ड में गए तो पाया कि सूचियों में नाम एक वार्ड से दूसरे वार्ड में कर दिए गए हैं।

एक ही परिवार के सदस्य अलग अलग वार्ड में कर दिए गए हैं। कुछ मतदाता तो ऐसे हैं जो दोनों वार्डो के बीच में आते हैं वो किस से अपने काम करवाएंगे।

उन्होंने कहा कि इसका उदहारण छोटा शिमला है जहां वार्ड के साथ स्ट्रॉबेरी वार्ड के जो लोग ब्रॉकहोस्ट में आने थे उन्हें छोटा शिमला वार्ड में जोड़ दिया है, इसी प्रकार की त्रुटिया शिमला शहर के सभी वार्डो में है।

उन्होंने कहा कि अगर इस मामले पर जल्द कार्यवाही नहीं की जाती तो कांग्रेस कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: