भारत मे 71 करोड़ से अधिक लोगों का हो चुका वैक्सीनेशन

Spread with love

शिमला। भाजपा एवं कम्पीटेंट फाउंडेशन व सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर रिज मैदान शिमला पर संजय टंडन के जन्मदिन के उपलक्ष्य में एक रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया।

इस रक्त दान शिविर का शुभारंभ भाजपा महामंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल ने किया।

इस रक्त दान शिविर के मुख्य अतिथि केंद्रीय आवास एवं शहरी मामले एवं पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी, गेस्ट ऑफ ऑनर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री और जल शक्ति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, राष्ट्रीय महासचिव भारतीय जनता पार्टी दुष्यंत कुमार गौतम एवं भाजपा सह प्रभारी संजय टंडन वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल ने इस अवसर पर कहा कि रक्तदान में समाज को बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

रक्तदान सबसे बड़ा दान माना गया है, यह ही सच्ची नर नारायण सेवा का उद्धरण है क्योंकि एक रक्त दान किसी व्यक्ति का जीवन बचने में मदद करता है।

उन्होंने बताया कि कम्पीटेंट फाउंडेशन द्वारा आज 6 राज्यों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब एवं हिमाचल में 25 रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया है जिसमें हिमाचल में रिज मैदान शिमला, ऊना में ब्लड बैंक, कसौली में होटल आर मेरीडियन, बद्दी में बीबीएन इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन एवं सिविल हॉस्पिटल पालमपुर में इस शिविर को लगाया गया है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि रक्तदान एक उत्तम कार्य है और जिस प्रकार से आज के कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया है, उनके लिए सभी को शुभकामनाएं।

उन्होंने कहा कि आज हमारे देश मे टीकाकरण का माह अभियान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहा है।

भारत मे आज 71 करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन जनता को लग चुकी है, विश्व की तुलना में यह कई देशों जनसंख्या है।

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के कहा कि कुछ लोग केवल राजनीति करते है पर कुछ लोग समाज सेवा में अग्रिम भूमिका निभाते हैं।

जो लोग समाज की सेवा में आगे रहते हैं, वो ही आगे बढ़ते है। उन्होंने इन रक्तदान शिविरों के आयोजन की सभी सामाजिक संगठनों को बधाई दी।

संजय टंडन ने इन शिविरों का वर्चुअल माध्यम से संचालन करते हुए शिमला शहर को पहाड़ों की राजधानी का दर्जा दिया और सभी को इस रक्तदान शिविर के सफल आयोजन पर सुभकामनाए दीं।

रक्तदान शिविर का संचालन दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा किया गया और भाजपा आई टी सेल अग्रिम भूमिका में रही।

शिमला की सामाजिक संस्थान सेव लाइफ मिशन, मेरा शिमला मेरा अभिमान एवं सहदेव संघ का इस कैम्प में सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: