युवा पार्षद विजय भाटिया ने मुख्यमंत्री को कोटपा अधिनियम में संशोधन के लिए भेजा पत्र

Spread with love

शिमला। जिला मंडी के उपमंडल जोगिंदर नगर के जिला परिषद विजय भाटिया ने एसडीएम जोगिंदर नगर कृष्ण लाल शर्मा के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को एक पत्र भेजा है।

इसमें उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि कोटपा अधिनियम में संशोधन किया जाए ताकि आने वाले समय में युवाओं को नशे से दूर रखा जा सके।

विजय भाटिया ने अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ एसडीएम के माध्यम से जो ज्ञापन भेजा है उसमें उन्होंने मुख्यमंत्री से गुहार की है कि हिमाचल प्रदेश में जहां पर भी सार्वजनिक क्षेत्रों में तंबाकू के उपयोग या इसके इस्तेमाल से प्रोत्साहन संबंधित बैनर होल्डिंग लगाए जा रहे हैं, उन्हें हटाया जाए।

इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री से यह भी गुहार की है कि बड़े-बड़े होटलों एयरपोर्ट इत्यादि में जहां पर स्मोकिंग के लिए अलग से एरिया बनाया जाता है उनको भी बंद किया जाना चाहिए ताकि जो वातावरण है वह दूषित ना हो।

इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी अपने पत्र के माध्यम से कहा है कि तंबाकू पदार्थों के सेवन करने की वर्तमान आयु को 18 वर्ष से बढ़ाकर 21 वर्ष किया जाए ताकि युवाओं में नशे से दूरी बनाए रखने में मदद करे।

विजय भाटिया ने बताया कि हमारी काफी लंबे समय से यह कोशिश है कि हम युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। इसके लिए जनजागरण के माध्यम से हम कार्य कर रहे हैं और आज हमने मुख्यमंत्री को कोटपा अधिनियम के संशोधन के लिए पत्र लिखा है । आने वाले समय में हम मुख्यमंत्री से इस विषय में मिलेंगे ।

नाडा इंडिया फाउंडेशन के राज्य समन्वयक सन्नी सूर्यवंशी ने बताया कि नाडा इंडिया फाउंडेशन पिछले दो वर्षों से तंबाकू नियंत्रण पर कार्य कर रही है। युवा जिला परिषद विजय भाटिया के सहयोग के लिए उन्होंने उनका धन्यवाद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: