कैबिनेट बैठक शुरू, बच्चों को स्कूल बुलाने को लेकर हो सकता है फैसला

Spread with love

Lशिमला। हिमाचल कैबिनेट बैठक सचिवालय में शुरु हो गई है। सीएम जयराम की अध्यक्षता में हो रह इस बैठक में आज समाजिक न्याय मंत्री सरवीण चौधरी मौजूद नहीं है।

आज की बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाने की उम्मीद है, जिसमें प्रदेश के निजी और सरकारी स्कूलों में आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को बुलाने पर बड़ा फैसला हो सकता है।

इसके साथ ही कोरोना वायरस के मामलों की ताजा स्थिति की समीक्षा करने के बाद सरकार छोटी कक्षाओं के विद्यार्थियों को भी स्कूल बुलाने का फैसला ले सकती है।

बता दें कि तीसरी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को 17 फरवरी से स्कूलों में बुलाने और पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों की कक्षाएं फिलहाल ऑनलाइन ही चलाने का प्रस्ताव है।

वहीं कैबिनेट बैठक में जेबीटी और सीएंडवी शिक्षकों के अंतर जिला तबादलों के विवाद को लेकर भी चर्चा होगी। मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती पर भी कैबिनेट बैठक में चर्चा होगी।

इसके साथ ही विधानसभा में पेश किए जाने वाले बजट सत्र बारे भी चर्चा की जाएगी। बजट सत्र के शुभारंभ अवसर पर राज्यपाल की ओर से दिए जाने वाले अभिभाषण को भी कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी जाएगी। बीते चार वर्षों के दौरान सरकार की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी राज्यपाल विधानसभा में देंगे।

कैबिनेट के बाद दिल्ली जा रहे सीएम

कैबिनेट के दिन शाम को सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली रवाना होंगे। वह शाम को दिल्ली पहुंच जाएंगे। भारत सरकार में हिमाचल से संबंधित कुछ मसलों पर बात करने के बाद वह निजी दौरे पर भी जाएंगे।

उनके वापस लौटने के बाद यहां विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियां शुरू हो जाएंगी। चुनावी वर्ष में बजट सत्र भी इस बार सामान्य से छोटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: