भाजपा झूठ की फैक्ट्री पीएम उसके सरदार : हरिकृष्ण हिमराल

Spread with love

शिमला। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जितना झूठा प्रचार भाजपा के नेता करते हैं उतना झूठा शायद ही कोई बोलता होगा। भाजपा विश्व की सबसे झूठी पार्टी बन गई है और पीएम मोदी इस पार्टी के सरदार हैं। आजकल झूठों के सरदार से लेकर उनकी पूरी टीम हिमाचल की शांत वादियों को अशांत करने का काम कर हैं।

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष हरिकृष्ण हिमराल ने पीएम मोदी के उस बयान की कड़ी निंदा की है जिसमें उन्होंने हिमाचल में आई भयंकर प्राकृतिक आपदा के दौरान प्रदेश को सैकड़ों करोड़ रूपए सहायता देने की बात कही है।

हिमराल ने कहा कि मोदी झूठ बोलकर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे हैं हकीकत यह है कि आपदा के दौरान पीएम मोदी के मुंह से एक उफ्फ तक नहीं निकल पाई कहाँ तो आर्थिक सहायता देने की बात।

उन्होंने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू लगातार पीएम से हिमाचल में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग करते रहे और आपदा से हुए 10 हजार करोड़ रुपए की भरपाई के लिए गुहार लगाते रहे लेकिन पीएम मोदी के मूंह से एक भी लफ्ज़ नहीं निकला।

अब हिमाचल आकर कह रहे हैं कि आपदा के दौरान जो पैसा केंद्र से आया था उसकी बंदरबांट की है और उनकी जांच की जाएगी। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि दुनिया के लोगों ने देखा है कि मोदी कैसे झूठ बोलकर जनता को मूर्ख बनाते हैं।

उन्हें यह भी पता लग चुका है कि वे चुनाव हार रहे हैं और 4 जून को सत्ता से बाहर होने वाले हैं ऐसे में अब प्रदेश की जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली हैं।

हिमराल ने नेता प्रतिपक्ष जयराम पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जयराम, मोदी की कठपुतली है जो उनके इशारों पर चलते है। जिन्होंने आपदा में प्रदेश को मिलने वाले हक को रोकने का काम किया है। जयराम के कहने पर ही भाजपा ने विधानसभा सत्र के दौरान आपदा पर लाए गए प्रस्ताव पर भी चुप्पी साधी थी इतना ही नहीं सदन से वाकआउट भी करते रहे।

उन्होंने कहा कि नेताप्रतिपक्ष रहते हुए उन्होंने प्रदेश को कर्ज में डुबोने का काम किया है इसके अलावा कर्मचारियों के देय और भत्ते नहीं देकर अपनी मौज मस्ती में पैसा लुटा दिया।

अपने चेहतों के लिए पैसों की बंदरबांट कर दी। जाते- जाते 900 से ज्यादा संस्थान बिना बजट के खोलने की घोषणा कर दी। लेकिन प्रदेश की जनता ने इन्हें नकार कर सत्ता से बाहर कर दिया।

आपदा के दौरान उन्होंने एक रुपए की आर्थिक मदद नहीं जो पैसा प्रदेश सरकार ने प्रभावितों के लिए भेजा था उसे भी अपने चेहतों को बांट दिया। लेकिन प्रदेश की जनता सब जानती है कि आपदा के दौरान किसने सबसे बेहतर काम किया है जिसकी प्रशंसा नीति आयोग और वर्ल्ड बैंक ने भी की है।

हिमराल ने कहा कि भाजपा नेता 10 साल पहले किए गए वादों का रिपोर्ट कार्ड नहीं बताते बल्कि देश को बांटने की बात करते हैं। सपने 2047 के करते हैं लेकिन महंगाई ,बेरोजगारी, किसानों -बागवानों के साथ किए गए वायदे और महिलाओं की सुरक्षा की बात नहीं करते।

अब देश की जनता ने छह चरणों के चुनाव में उन्हें सत्ता से बाहर फेंक दिया है और अंतिम चरण में हिमाचल की जनता भी इन्हें सत्ता से बेदखल करने वाली है। प्रदेश की सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: