राहुल बाबा अग्निवीर के बारे में भ्रम फैलाना करें बंद : अमित शाह

Spread with love

धर्मशाला। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब राहुल बाबा नेता बने इस देश की राजनीति में बहुत आमूलचूक परिवर्तन हो रहे हैं। पहले सच्चे मुद्दों को तोड़-मरोड़ कर लोगों के सामने रखा इतना तो पुल लीगल पार्टियां करती थी। मगर कभी भी झूठी बात को मुद्दा नहीं बनाया। राहुल गाँधी ने एक नई परंपरा शुरू की है कि झूठी बात को ही मुद्दा बनाया गया और इसका एक सबसे अच्छा उदाहरण अग्निवीर योजना है।

अग्निवीर योजना के प्रति देश भर में भ्रांति फैलाई जा रही है कि 4 साल के बाद 75 प्रतिशत अग्निवीरों का कोई भविष्य ही नहीं है, इनका जीवन बर्बाद हो जाएगा।

दरअसल इस योजना के अंतर्गत अगर 100 जवान अग्निवीर बनते बनते हैं तो उसमें से 25 प्रतिशत तो सीधा सेना में परमानेंट पोस्टिंग हो जाएगें और 75 प्रतिशत बचे हुए जवानों के लिए भाजपा शासित सभी राज्य सरकारों ने अपनी पुलिस फोर्स में 10 प्रतिशत से 20 प्रतिशत रिजर्वेशन किया है और केंद्र सरकार के पैरामिलिटरी फोर्स में भी 10 प्रतिशत रिजर्वेशन किया है।

इनको रिज़र्व सीटों के उपरान्त सेलेक्शन में भी बहुत सी रियायतें दी हैं जैसे उम्र की रियायत, इग्ज़ैमिनेशन में कुछ ऐडवांटेजस और फिजिकल टेस्ट भी नहीं करने पडेंगे। इन सभी रियायतों के बाद शायद ही कोई अग्निवीर ऐसा बचेगा जो स्टेट की पुलिस फोर्स या सेंटर पैरा मिलिट्री फोर्स में ना आया हो।

इसके अलावा भी बहुत से प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसीस और कंपनियों ने भी अग्निवीर के लिए प्राथमिकता तय की है। अब एक युवा 4 साल सरकारी खर्चे से ट्रेनिंग करेगा और सक्षम हो जायेगा 4 साल उसको अच्छी तनख्वाह के साथ-साथ 4 साल के बाद पेंशन नुमा पूरे जीवन की नौकरी भी मिलेगी।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इसमें जवानों को कोई नुकसान नहीं होने वाला है। राहुल गाँधी अपने पार्टी के फायदे के लिए सरासर झूठ लोगों के बीच में फैला रहे हैं और जनता को गुमराह कर रह हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वाहन किया कि इस तरह के झूठे बहकावों में न आए।

उन्होंने कहा कि मैं चेताना चाहता हूं इस ठगबंधन को कि हिमाचल जैसे छोटे प्रदेश, जो वीरभूमि भी है, में इस तरह की झूठी बातें फैलाकर जनता को गुमराह न करें। आप लोग ये मेरी बात युवाओं, पूर्व सेना के हमारे जवानों के परिवारों के बीच में ये बात को जरूर पहुंचाइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: