Spread with love

मेष राशि :-

आज किसी के घर जाने का निमंत्रण आ सकता है या फिर घर से ही कोई सदस्य आपको कहीं चलने को कहेगा। ऐसे में मना ना करें और वहां अवश्य जाकर आयें। रोजगार में आप लोगों को फायदा मिलेगा। पैसो से जुड़े मामले सुलझेंगे।

साथी के साथ लम्बी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। बिजनेस में नई योजनाएं सामने आ सकती हैं। पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने के पहले अच्छी तरह जांच लें।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – श्वेत है।

वृषभ राशि :-

आज छात्रों को दिन में कुछ रचनात्मक करने का मन करेगा। माता-पिता का भरपूर साथ मिलेगा और घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान भी हो सकता हैं। आपके लिए दिन थोड़ा कमजोर रहने वाला है।

विशेष तौर पर मानसिक रूप से आप काफी परेशान रहेंगे और शारीरिक रूप से भी कुछ परेशानी आपको दिक्कतें दे सकती हैं। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें और खाने-पीने पर ध्यान दें।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – भूरा है।

मिथुन राशि :-

आज प्रेम संबंध में हैं तो आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं। यदि दूर रहते हैं तो उनके लिए कुछ स्पेशल करने का विचार मन में आएगा। आप अपनी मधुर बातों की वजह से अपने काम निकलवाने में कामयाब होंगे।

आप परिवार के साथ बढ़िया समय बिताएंगे। कहीं घूमने जाने का प्लान भी बना सकते हैं। इससे परिवार में सुख-शांति आएगी।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – ग्रे है।

कर्क राशि :-

आज पेट दर्द की शिकायत रहेगी इसलिये बाहर का खाना ना खाएं और घर का पोष्टिक भोजन ही ग्रहण करें। परिवार में सभी के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा। इस राशि वाले अपने दुश्मनों पर भारी रहेंगे।

अपने मनमौजी बर्ताव पर काबू रखें। कोर्ट-कचहरी के फैसले आपके हित में आएंगे। आर्थिक स्थिति नाजुक हो ऐसी अनुभूति प्रतीत होगी। भाग्य की अनुकूलता का लाभ उठाएं।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – स्लेटी है।

सिंह राशि :-

आज आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो दिन कुछ अच्छे ऑफर हाथ में आएंगे लेकिन ध्यान ना देने से वे आपके साथ से निकल सकते हैं। इसलिये इन्हें हाथ से ना जाने दें। आपके लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है।

आप अपनी संतान के प्रति अधिक गंभीरता से विचार करेंगे, उनकी पढ़ाई को लेकर और उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा, जीवनसाथी का सहयोग पूरी तरह से आपके साथ होगा।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – श्याम है।

कन्या राशि :-

आज घर का माहौल धार्मिक रहेगा और शाम के समय मंदिर जाना भी हो सकता है। सभी साथ में मिलकर कहीं घूमने जाने का भी प्लान कर सकते हैं। पूरी ऊर्जा के साथ जिस काम को करेंगे वो समय से पहले पूरे हो जायेगा।

इस राशि के इंजीनीयर्स अपने अनुभव को प्रयोग सही दिशा में करें। उन्हें सफलता मिलेगी। आप पैसे कमाने की नई योजना बनाएंगे।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – नीला है।

तुला राशि :-

आज मैनेजमेंट के क्षेत्र में जॉब कर रहे लोगों को अपने ऑफिस की पॉलिटिक्स से बचकर रहना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए ही उल्टा दांव पड़ सकता है, और नौकरी खतरे में आ सकती है।

आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आपकी इनकम में बढोत्तरी हो सकती है। परिवार के साथ एक मजेदार दिन की योजना बनाई जाएगी। आपके माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप उनके साथ शानदार समय बिताएंगे।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – लाल है।

वृश्चिक राशि :-

आज परिवार में सभी आपसे खुश तो होंगे लेकिन आप संतुष्ट नहीं दिखाई देंगे। किसी बात की चिंता आपको लगी रहेगी। ऐसे में अपने किसी मित्र से उस परेशानी को साझा करेंगे तो बेहतर रहेगा।

घर में सुख सुविधाएं रहेंगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा और आप हर काम को मजबूती से निभाएंगे। आपको गाड़ी चलाने से बचना चाहिए क्योंकि कोई अप्रिय घटना हो सकती है।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – पीला है।

धनु राशि :-

आज किसी के प्रति आकर्षण है तो उससे बातचीत शुरू हो सकती है। ऐसे में उत्तेजित होने से बचें और पहली बार में ही सब कुछ ना कह डालें। आप सामने आई समस्याओं को हल आसानी से निकाल सकते हैं।

आप अपने दोस्तों से मिलने उनके घर जा सकते हैं। आपको अपनी मेहनत के लिए पुरूस्कृत किया जा सकता है।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – गुलाबी है।

मकर राशि :-

आज किसी बात को लेकर कुछ दिन से परेशान हैं और उसका हल नहीं मिल पा रहा हो तो वह समस्या हल हो जाएगी, जिस कारण आपका मन भी प्रसन्नचित्त रहेगा। आपके व्यवसाय में तथा आय प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

पैसों को लेकर अनबन हो सकती है। लेन-देन के कुछ मामलों में आप कंजूसी भी करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को नई जिम्मेदारी मिलेगी। करियर में बेहतर प्रस्ताव मिलने की उम्मीद है।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नारंगी है।

कुंभ राशि :-

आज मित्रों में से किसी के साथ आपकी अनबन हो सकती है लेकिन आप उस पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे। अपना काम करने पर ही आपका ध्यान रहेगा। आपकी आमदनी में अचानक से बढ़ोतरी होगी जो आपको बहुत खुशी देगी।

बॉस की कृपा आपको प्राप्त होगी और आपका ओहदा बढ़ेगा। काम के सिलसिले में आपका दिन बेहतर रहने वाला है, इसके अलावा आपके दांपत्य जीवन में भी खुशी के पल आएंगे।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – आसमानी है।

मीन राशि :-

आज विवाह की प्रतीक्षा में हैं तो आपके लिए मामा पक्ष से किसी अच्छे परिवार का रिश्ता आ सकता है, जो घर में भी सभी को पसंद आएगा।

वाहन को आप सावधानी पूर्वक चलाएं, वरना हल्की-फुल्की चोट लग सकती है। इस राशि के बच्चो का आत्मविश्वास पहले की अपेक्षा मजबूत रहेगा। धनागमन के योग भी हैं। सेहत उत्तम रहेगी।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – संतरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: