संकल्प पत्र सुझाव यात्रा प्रारंभ, भाजपा जनता के द्वार : बिंदल

Spread with love

शिमला। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश के सभी स्थानों पर संकल्प पत्र सुझाव यात्रा का शुभारंभ किया गया। चारों संसदीय क्षेत्रों में दो-दो अर्थात आठ वाहनों के माध्यम से प्रदेश के सभी वर्गों के सुझाव आमंत्रित किए जाएंगे।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर से सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं ताकि देश के प्रत्येक वर्ग, समुदाय, जाति, धर्म, संप्रदाय की भागीदारी एनडीए का संकल्प पत्र बनाते हुए हो सके।

आज शिमला संसदीय क्षेत्र में चलने वाली गाड़ी की शुरूआत नाहन से करते हुए डाॅ राजीव बिन्दल ने कहा कि इस गाड़ी में सुझाव पेटी लगी है जिसमें कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव दे सकता है।

10 से 20 मार्च तक यह आठ गाडि़यां पूरे प्रदेश में घूम- घूम कर सुझाव आमंत्रित करेंगी। इसके अतिरिक्त हर शहर में 4-5 स्थानों पर सुझाव पेटी लगाई जा रही है जिसमें जनता अपने सुझाव डाल सकती है। नमो ऐप व मिस्ड काॅल के माध्यम से भी जनता अपने सुझाव दे सकती है।

इस मौके पर बिन्दल ने कहा कि हमें तुलना करनी होगी 2004 से 2014 के मध्य कांग्रेस सरकार बनाम 2014 से 2024 के मध्य मोदी सरकार की। कांग्रेस शासन पूरी तरह घोटालों से भरा हुआ शासन रहा जिससे देश शर्मसार हुआ और भ्रष्टाचार में गरीब पिसता रहा, विकास बंद हो गया।

जबकि मोदी सरकार के दस वर्ष गरीब कल्याण के, महिला उत्थान के, किसान सम्मान के व युवा विकास के रहे। विगत 10 वर्षों में आतंकवाद, माओवाद, पत्थरबाजी पर अंकुश लगा।

कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण देश आर्थिक रूप से दुनिया की सबसे कमजोर आर्थिक स्थिति में पहुंच गया था जिसे पीएम मोदी ने दुनिया की सबसे मजबूत पांच आर्थिक स्थिति पर लाकर खड़ा किया और जिसे अगले पांच सालों में तीसरे पायदान पर लाया जाएगा।

डाॅ बिन्दल ने कहा कि आर्थिक मजबूती के कारण सड़कों का निर्माण, सुरंगों का निर्माण, रेलवे का विकास, हवाई मार्गों का विस्तार, पेयजल का विस्तार, नए-नए एम्स व आईआईएम का निर्माण स्वास्थ्य व शिक्षा में क्रांतिकारी सुधार संभव हो पाए।

हिमाचल इसका बड़ा उदाहरण है जहां पर फोनलेन नेशनल हाईवे का जाल बिछाया जा रहा है। टनल के निर्माण से सड़कों की दूरी को कम किया जा रहा है। लगभग एक लाख करोड़ रू की सड़कों का निर्माण मोदी सरकार द्वारा हिमाचल में किया जा रहा है जिससे आने वाले पांच सालों में हिमाचल की दूरियां आधी रह जाएंगी।

आल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ मैडिकल साईंस बिलासपुर, आईआईएम सिरमौर, मैडिकल काॅलेज चम्बा, नाहन व हमीरपुर, हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज जैसे संस्थानों ने हिमाचल को अलग ला कर खड़ा किया है।

रोहतांग टनल, कीरतपुर से सुंदरनगर के मध्य की सात टनल ने हिमाचल को बदला है। 8 लाख घरों को स्वच्छ जल, लगभग 40 हजार गरीबों को पक्के मकान, 11 लाख परिवारों को आयुष्मान व हिमकेयर का लाभ पहुंचाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: