15 अप्रैल शुक्रवार का राशिफल

Spread with love

मेष राशि :-

आज आपका दिन शुभ रहेगा। पूरा दिन स्नेहीजनों, आत्मजनों एवं मित्रों के साथ सामाजिक कार्य करते हुए बीतेगा। मित्रों से लाभ होगा और उनके लिए धन भी खर्च करना पड़ेगा। बड़े-बुजुर्गों तथा स्नेहीजनों का संपर्क बढ़ेगा। किसी सुंदर स्थान की सैर का योग बन रहा है। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – संतरी है।

वृष राशि :-

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप नए कार्यों का आयोजन करेंगे। नौकरीपेशा और व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर बनी रहेगी। पुराने अपूर्ण कार्य पूरे होंगे। पदोन्नति से आर्थिक लाभ मिल सकता है।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – हरा है।

मिथुन राशि :-

आज का दिन आपके लिए मानसिक रूप दुविधाओं और उलझनों से भरा रहेगा। तन-मन-धन सभी में बाधाएं रहेंगी। किसी भी कार्य को प्रारंभ न करें और प्रतिस्पर्धियों के साथ किसी भी प्रकार की कोई चर्चा करने से बचें, यही उत्तम होगा।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – श्वेत है।

कर्क राशि :-

आज आप का दिन प्रतिकूलताओं से भरा पड़ा है। सुझाव देते हैं कि कोई भी नया कार्य प्रारंभ न करें और उपचार एवं शल्यचिकित्सा करवाने से बचें। क्रोध से दूर रहें। सरकारी कार्यों में आपकी रुकावट अवश्य आएंगी।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – स्लेटी है।

सिंह राशि :-

आज आपका दिन मध्यम फलदायी है। घर-व्यापार में सावधान रहें। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन जीवन-साथी के आरोग्य को लेकर मन में आपके चिंता अवश्य बनी रहेगी।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – केसरी है।

कन्या राशि :-

आज आपका दिन शुभ है। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा और मन भी प्रसन्न होगा। सुखप्रद प्रसंग बनेंगे। बीमारी से पीड़ितों की परिस्थिति में सुधार आने से संतोष का भाव आपको रहेगा।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नीला है।

तुला राशि :-

आज का दिन सुखपूर्वक बितायेंगे। बौद्धिक प्रवृत्तियों एवं चर्चाओं में दिन उत्तम है। कल्पनाशक्ति का श्रेष्ठ उपयोग करेगें। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – पीला है।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन शांतिपूर्ण रहेगा। मन चिंताग्रस्त रहेगा एवं निजी सम्बंधियों से अनबन के भी योग हैं, लेकिन फिर भी कोई अनिष्ट नहीं होगा। स्वास्थ्य के बारे में चिंता होगी, धनहानि एवं यशहानि हो सकती है।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – गुलाबी है।

धनु राशि :-

आज नए कार्यों को प्रारंभ करेंगे तो निश्चित ही सफलता मिलेगी। मित्रों एवं स्नेहीजनों से उत्तम संयोग है। कार्य में सफलता एवं प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलेगी। भाग्यवृद्धि होगी तथा सामाजिक मान-सम्मान भी मिलेगा।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – भूरा है।

मकर राशि :-

आज आकस्मिक धन-लाभ हो सकता है। परिवारजनों से विवाद होने की संभावना है जिससे घर के कार्य बिगड़ सकते हैं। विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। नकारात्मक विचारों पर संयम रखें। साहसिक प्रवृत्तियों के लिए दिन उत्तम है।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ग्रे है।

कुम्भ राशि :-

आज आप शारीरिक एवं मानसिक रूप से उत्साहित रहेंगे। आर्थिक रूप से दिन लाभदायक है। आध्यात्मिकता एवं चिंतनशक्ति अच्छी बनी रहेगी। मित्रों एवं स्वजनों की तरफ से उपहार मिलने की संभावना है।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – महरून है।

मीन राशि :-

आज आप में एकाग्रता की कमी रहेगी। धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा। पूंजी निवेश में विशिष्ट ध्यान रखने की आवश्यकता है। स्वजनों से दूर रहें, क्योंकि उनसे मनमुटाव हो सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतें।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – आसमानी है।

सुविचार

”तपः स्वधर्मवर्तित्वं मनसो दमनं दमः।
क्षमा द्वन्द्वसहिष्णुत्वं हीरकार्यनिवर्तनम्।।”

अर्थात :-

अपने धर्म (कर्त्तव्य) में लगे रहना ही
तपस्या है। मन को वश में रखना ही दमन है। सुख-दुःख, लाभ-हानि में एक समान भाव रखना ही क्षमा है।

न करने योग्य कार्य को त्याग देना ही लज्जा है।

माँ लक्ष्मी जी आप सभी का सुमङ्गल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: