हिमाचलियों को लेकर चंडीगढ़ से मंडी पहुची 26 बसें, किए गए होम क्वारन्टीन

Spread with love

सुंदरनगर (मंडी)। वैश्विक कोरोना वायरस के संकट के बीच पड़ोसी राज्यों में फंसे लोगों की हिमाचल वापसी होना शुरू हो गई है।

सोमवार को मंडी जिला के लोगों को लेकर हिमाचल पथ परिवहन निगम की 26 बसें मंडी जिला के सुंदरनगर पहुची जहां से सभी को अपने अपने घर भेजा गया है। इन्हें अब 14 दिन के लिए होम क्वारन्टीन कर दिया गया है।

अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्रवण मांटा ने जानकारी देते हुए बताया कि मंडी जिला से चंडीगढ़ गई 28 बसों में से 26 बसें बाहरी राज्यो में फ़से लोगो को लेकर चंडीगढ़ से सुंदरनगर पहुची और सभी यात्रियों को बसों से उतार कर मौके पर मौजूद एचआरटीसी की अन्य बसों से जिला के विभिन्न हिस्सों के लिए भेज दिया गया है। अब इन सभी लोगों को उनके घरों में 14 दिनों के होम क्वांटराईन पर रखा जाएगा।

मौके पर एडीएम मंडी श्रवण मांटा के नेतृत्व में एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान व डीएसपी गुरबचन सिंह द्वारा टीम सहित लोगों को लेकर आ रही बसों की ऑनलाइन एंट्री, थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइजेशन और खानपान को सुनिश्चित किया गया।

इसके साथ चंडीगढ़ से लाए गए लोगों की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जंवाल भी मौके पर पहुंचे । विधायक राकेश जंवाल द्वारा मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों व मीडियाकर्मियों को फेसकवर भी वितरित किए गए।

मौके पर चंडीगढ़ के हिमाचल भवन से लाए गए विद्यार्थियों और अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर वापिस लौटें लोगों में घर वापसी की खुशी भी देखी गई।

हिमाचल प्रदेश सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार चंडीगढ़ व अन्य राज्यों में शिक्षा ग्रहण और काम के लिए गए हिमाचली लोग लाकडाउन के चलते पिछले 40 दिनों से बाहरी राज्यो में फंसे हुए थे।

जिन्हें सरकार द्वारा एचआरटीसी की बसों के माध्यम से मंडी वापस लाया गया है। इसके अंतर्गत पिछले कल जिला मंंडी से 28 बसों को चंडीगढ़ के हिमाचल भवन भेेेेजा गया था जिनमेें से 26 बसें सोमवार और अन्य दो बसें मंगलवार को सुंदरनगर पहुंचेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: