आरटीआई पर 17 को उमंग के वेबिनार में डॉ गोपाल कृष्ण संघाईक का व्याखान 

Spread with love

शिमला। सूचना का अधिकार विषय पर उमंग फाउंडेशन के वेबिनार में 17 अक्टूबर को जानेमाने विशेषज्ञ डॉ गोपाल कृष्ण संघाईक का व्याख्यान होगा। वे युवा प्रतिभागियों के प्रश्नों के उत्तर भी देंगे।

उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी संजीव शर्मा ने बताया आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में मानवाधिकारों पर संस्था द्वारा शुरू की गई सीरीज़ में यह पांचवा कार्यक्रम होगा।

डॉ गोपाल कृष्ण संघाईक हिमाचल लोक प्रशासन संस्थान(हिपा) में कोर्स कोआर्डिनेटर रहते हुए सैकड़ों लोगों को सूचना के अधिकार पर प्रशिक्षण दे चुके हैं।

वे राजकीय डिग्री कॉलेज कोटशेरा में लोक प्रशासन विषय के एसोसिएट प्रोफेसर हैं और शिक्षा निदेशालय में रूसा के स्टेट नोडल ऑफिसर भी हैं।

संजीव शर्मा ने कहा कि उमंग फाउंडेशन बेसहारा मनोरोगियों के मानवाधिकार, विकलांगता कानून, राज्य महिला आयोग और राज्य बाल संरक्षण आयोग से संबंधित मामलों पर कार्यक्रम आयोजित कर चुका है।

युवाओं में मानवाधिकारों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए हर रविवार को शाम 7 से 8 तक गूगल मीट के प्लेटफार्म पर होने वाले इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों के विद्यार्थी एवं शिक्षक, एपीजी शिमला के एनसीसी (आर्मी विंग) के कैडेट एवं अन्य युवा हिस्सा लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: