जब तक वेक्सीन नहीं आती, लोगों को कोरोना से बचाने में जागरूकता ही कारगर: सुधीर

Spread with love

शिमला, 07 मई,2020। पूर्व मंत्री एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सुधीर शर्मा ने कहा है कि जब तक कोरोना वायरस की वेक्सीन नहीं निकलती है, तब तक लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए जागरूकता ही एक मात्र सहारा है।

इसमें लोक कलाकार अहम भूमिका निभा रहे हैं और आने वाले समय में भी ये ही अहम भूमिका में रहेंगे। उन्होंने सरकार से मांग की कि ऐसे जागरूकता दलों को राज्य के शहरी और ग्रामीण इलाकों में भेजकर लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक किया जाए।

शर्मा ने कहा कि हिमाचल में डीपीआरपी से प्रमाणित 50 से ऊपर जागरूकता दल हैं। इनमें 5000 हजार लोक कलाकार हैं जो केवल जागरूकता प्रोग्राम पर ही निर्भर हैं। इन कलाकारों के समूह इस समय जागरूकता अभियान चलाकर पूरे प्रदेश में कोरोना के बारे में आम जनमानस को करोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक कर सकती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को चाहिए कि इन सभी लोगों को जागरूकता अभियान में लगाया जाए, जब तक कि वेक्सीन नहीं बन जाती है। ऐसे में लोगों को इस महामारी से बचाने में जागरूकता ही एकमात्र उपाय है।

उन्होंने कहा कि अभी भी बहुत क्षेत्रों में लोग इस महामारी को हल्के में ले रहे हैं, इसलिए ज़रूरी हो गया है कि पूरे प्रदेश में जागरूकता अभियान चलाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: