युवाओं को सशक्त बनाना और सपनों को साकार करना : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मोहाली में रोजगार मेले के 8 वें दौर में की प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण की सराहना

Spread with love

मोहाली। रोज़गार मेले के 8वें दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नई नियुक्तियों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। अपनी शुभकामनाएँ देते हुए, प्रधान मंत्री ने उन्हें एक आशाजनक यात्रा की शुरुआत करते हुए “अमृत रक्षक” की उपाधि दी।

मोहाली में, यह कार्यक्रम बीएसएफ पश्चिमी कमान, चंडीगढ़ के मुख्यालय द्वारा आयोजित किया गया था, और भारतीय विज्ञान और अनुसंधान संस्थान (आईआईएसईआर) मोहाली परिसर में आयोजित किया गया था।

भारत सरकार के गृह मंत्रालय के तत्वावधान में चल रहे इस कार्यक्रम में माननीय केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर द्वारा व्यक्तिगत और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मोहाली में 231 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

इनमें से 134 को सीमा सुरक्षा बल में, 17 को आईटीबीपी में, 30 को सीआईएसएफ में, 47 को सीआरपीएफ में और 03 को असम राइफल्स में नियुक्त किया गया है।

यह समारोह भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति से गरिमापूर्ण था, जिन्होंने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

सभा को संबोधित करते हुए मंत्री ठाकुर ने प्रधान मंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व की गर्मजोशी से सराहना की और कहा, “हमारे प्रधान मंत्री की प्रतिबद्धता से पैदा हुआ यह रोजगार मेला, सार्थक रोजगार के अवसर प्रदान करने की उनकी प्रतिज्ञा को पूरा करने की दिशा में एक आवश्यक प्रगति का प्रतिनिधित्व करता है।

हमारे प्रधान मंत्री का दृष्टिकोण हमारे देश की प्रगति को प्रेरित करता है, और यह मेला युवाओं और देश की समृद्धि के प्रति उनके समर्पण का उदाहरण है।

मंत्री ने युवाओं की ऊर्जा और प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए मौजूदा रिक्तियों को भरने के लिए विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों द्वारा शुरू किए गए चल रहे भर्ती अभियान के महत्व पर भी जोर दिया।

रोज़गार मेला, इस यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जिसका लक्ष्य 2023 के अंत तक 10 लाख लोगों तक अपना दायरा बढ़ाना है।

पीवी राम शास्त्री, आईपीएस, विशेष डीजीबीएसएफ पश्चिमी कमान, ने पश्चिमी कमान की जिम्मेदारियों की महत्वपूर्ण प्रकृति पर प्रकाश डालते हुए सीमा सुरक्षा और नागरिक सहायता में बीएसएफ की महत्वपूर्ण भूमिका पर अंतर्दृष्टि प्रदान की।

मंत्री ठाकुर ने लखनौर में बीएसएफ परिसर के दौरे के दौरान बीएसएफ कुश्ती, हैंडबॉल और बॉडीबिल्डिंग टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात की। उन्होंने नीति संवर्धन के लिए मूल्यवान दृष्टिकोण जुटाए और एथलीटों में दृढ़ संकल्प की भावना जगाई।

अपने समापन भाषण में, मंत्रीजी ने 5वीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था के रूप में भारत की प्रगति की सराहना की और नीरज चोपड़ा की उत्कृष्ट उपलब्धियों जैसी उपलब्धियों से प्रेरणा ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: