उपलब्धि : रीटा उर्फ़ रिड्ज डाईम डैरेल ने 970 दिनों में एक हजार टॉक शो कर वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। कहते हैं कि यदि इंसान अपनी मंजिल की तरफ दृढ इच्छाशक्ति और पूरी लगन के साथ आगे बढ़ना शुरू करे तो कोई भी बाधा उसे अपनी मंजिल पाने से नहीं रोक सकती । ऐसा ही कुछ कर दिखाया है जिला शिमला के ठियोग उपमंडल के नहोग गाँव की रीटा उर्फ़ रिड्ज डाईम डैरेल ने।

रीटा ने महज 970 दिनों में एक हजार टॉक शो कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रीटा की इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में ख़ुशी की लहर है। रीटा को इस मुकाम तक पंहुचने के लिए कई उतार चढ़ाव देखने पड़े हैं।

अपनी उपलब्धि से गदगद रीटा का कहना है कि इस मुकाम तक पंहुचना उनके लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। रीटा ने बताया कि कोरोना काल के बीच 17 जून 2020 को उन्होंने ‘द आरडीडी शो’ कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, की शुरुआत की थी।

रीटा ने इस सफलता के बाद यह सिद्ध कर दिया है कि यदि इंसान में दृढ इच्छाशक्ति के साथ अपनी मंजिल हासिल करने का जूनून हो तो कोई भी कार्य मुश्किल नहीं हो सकता एवं जो लोग सच्ची लगन से कोशिश करते हैं, उनकी कभी हार नहीं होती।

रीटा ने बताया कि उनका उदेश्य लोगों को किसी भी विपरीत स्थिति में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना था । कोरोना जैसी महामारी के बीच जब अधिकांश लोग अवसाद में चले गए थे, उस दौरान इस शो के जरिये उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली।

शो की ख़ास बात यह थी कि इसमें अमेरिका, लंदन, पाकिस्तान, यूरोप, फ्रांस, स्पेन, कनाडा, रूस इत्यादि कई देशों से लोग जुड़े। इस दौरान रिड्ज ने विभिन्न क्षेत्र के लोगों का ऑनलाइन साक्षत्कार लिया जिसमें समाज सेवी, चिकित्सक, जाने माने अभिनेता, मोटिवेशनल स्पीकर, डायरेक्टर, लेखक, अध्यापक, आर्मी ऑफिसर तथा पुलिस ऑफिसर शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि हरदिन विशेष हस्तियों को आमंत्रित कर उनका इंटरव्यू लेना मेरे लिए एक चुनौती था, परन्तु मैंने ठान लिया था कि मैं हार नहीं मानू गी और अपने शो को सफल बनाने के लिए लगातार कोशिश करूंगी।

रिड्ज ने कहा कि दो माह पूर्व ‘द आर डी डी शो’ ने मुम्बई के मुक्ति हॉल मॉडल टाउन अँधेरी वेस्ट में एक सम्मान समारोह का आयोजन कर विभिन्न क्षेत्रों से जुडी तीन सौ हस्तियों को सम्मानित किया।

इन हस्तियों में सिने अभिनेता अनुपम खैर, शान, प्रेम सागर, जैकी श्रॉफ, यशपाल शर्मा, अखिलेन्द्र मिश्रा, जावेद अली, अनुप जलोटा, गोविन्द नामदेव, टीकू तलसानिया, बृजेन्द्र कला, रंजन कुमार सिंह, उपासना सिंह, नानक सिंह, अरविन्दर सिंह, डॉ पुष्पेंद्र सहित कई अन्य जानी मानी हस्तियों को सम्मानित किया गया।

उन्होंने कहा कि जब मैंने यह शो शुरू किया तो मैं अकेली थी, इसके बाद मेरे इस अकेले सफर में मेरी इसी लगन के चलते कई प्रतिष्ठित हस्तियां मेरे शो से जुड़ती गई और आज उसी का प्रतिफल है कि मैं मात्र 970 दिन में एक हजार सफल शो कर विश्व रिकॉर्ड स्थापित कर चुकी हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: