वीरवार 21 अप्रैल का राशिफल

Spread with love

मेष राशि :-

आज काफी संघर्ष के बाद आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। अब धीरे-धीरे आपका भाग्य साथ देगा। बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। सकारणीय दूर की यात्रा भी हो सकती है। छोटे मोटे पार्ट टाईम कारोबार के लिए भी समय निकालना आसान रहेगा।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – पीला है।

वृषभ राशि :-

आज आपके परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्य के आयोजन की चर्चा चलेगी। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीदारी करनी चाहिए। सायंकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – गुलाबी है।

मिथुन राशि :-

आज आपका समय तेजी से आगे बढ़ने का है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। स्वयं आपकी नजर भी अपनी उपलब्धियों पर लग सकती है। प्रगति की इस गति को स्थायी रखना आपका प्रमुख कार्य होना चाहिए अन्यथा आगे चलकर प्रतिष्ठा को धक्का लग सकता है।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – भूरा है।

कर्क राशि :-

आज का दिन किसी बहन-भाई की चिंता-सेवा में व्यतीत होगा, क्योंकि आप हमेशा ही अपने परिवार की सलामती के लिए कटिबद्ध रहते हैं। वह चिंता आपको परेशान कर सकती है। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ग्रे है।

सिंह राशि :-

आज आपको कारोबार की चिंता विशेष रूप से परेशान करेगी क्योंकि पिछले काफी दिनों से व्यवसाय नियमिति नहीं है। अस्थिरता आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। नौकरी व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य व आराम को त्यागना पड़ेगा।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – महरून है।

कन्या राशि :-

आज आपकी राशि का स्वामी बुध मेष में आ चुका है, बुध के साथ सूर्य भी है। अतः विशेष प्रकार की भागदौड़ आपको करनी पड़ सकती है, उसके नतीजे भी लाभदायक होंगे। फिलहाल तो आप अपने कार्य को उत्साहपूर्ण पूरा करें। कुछ समय बाद इससे भी बेहतरीन अनुबंध आपको प्राप्त होगा।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – आसमानी है।

तुला राशि :-

आज आप अकारण ही चिंतित और परेशान रहेंगे। शुक्र के कारण कुछ परेशानियां तो वास्तविक हैं ही कुछ आप अपने अदूरदर्शी स्वभाव के कारण स्वयं भी खड़ी कर लेते हैं। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधियों की भीड़ आपके सामने खड़ी हो सकती है।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – संतरी है।

वृश्चिक राशि :-

आज अकस्मात मंगलमय समाचार मिलेगा। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आए तनाव अपने ऊपर हावी न होने दें। बनते-बिगड़ते परिवेश में नवीन योजना सफल होगी। पुराने झगड़े झंझटों से छुटकारा मिलेगा। अधिकारी वर्ग में सामंजस्य बढ़ेगा। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें, समय बहुत ही अनुकूल है।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – हरा है।

धनु राशि :-

आज आपको किसी नए संपर्क से लाभ मिलेगा। अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का फायदा भी मिल सकता है। रूका हुआ धन कठिनाई से मिलेगा, रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें। व्यवसायिक उन्नति से आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। सायंकाल के समय मांगलिक अवसरों में जाने का अवसर मिलेगा।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – श्वेत है।

मकर राशि :-

आज सामाजिक, धार्मिक कामों में भाग लेते रहने के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। ग्रह चाल भाग्य विकास में सहायक है। क्रय-विक्रय के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिन भर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों में भी हास्य विनोद बढ़ेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। धार्मिक स्थानों की यात्रा की भूमिका आज बन सकती है। मामा पक्ष से सहयोग मिलेगा।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – स्लेटी है।

कुम्भ राशि :-

आज कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों की घनिष्टता से लाभ उठाने का सुअवसर दिनभर बना रहेगा। आयात-निर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय भी हो सकता है। आध्यात्म और धर्म में रूचि बढ़ेगी। यात्रा, मंगलोत्सव का संयोग बन रहा है, समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – केसरी है।

मीन राशि :-

आज आपकी राशि का स्वामी-देवगुरू बृहस्पति ज्ञान विज्ञान का भण्डार उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खोलेगा। अध्ययन व आध्यात्म में रूचि बढ़ना स्वाभाविक है। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। गुप्त शत्रु व ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। किसी को आज रूपया उधार न दें वापिस नहीं मिलेगा। माता-पिता-गुरू की सेवा, देव पूजन में भी ध्यान लगाना न भूलें।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नीला है।

सुविचार

”अस्थिरं जीवितं लोके ह्यस्थिरे धनयौवने।
अस्थिराः पुत्रदाराश्च धर्मः कीर्तिर्द्वयं स्थिरम्।

भावार्थ :-

इस परिवर्तनशील दुनिया में धन, पुत्र, पत्नी और जवानी यह सब एक ही समय में बदल जाता है लेकिन केवल धर्म और प्रसिद्धि दो ऐसी चीजें हैं जो कभी नहीं बदलती, हमेशा स्थिर रहती हैं।

माँ लक्ष्मी जी आप सभी का सुमङ्गल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: