बुद्ध पूर्णिमा पर उमंग के रक्तदान शिविर का उद्घाटन करेंगे मेजर जनरल कौशिक एवं पद्मश्री ओमेश भारती

Spread with love

शिमला। बुद्ध पूर्णिमा पर 16 मई को हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग के अध्यक्ष मेजर जनरल अतुल कौशिक और वरिष्ठ चिकित्सा विज्ञानी पद्मश्री डॉ ओमेश भारती स्वयं रक्तदान कर उमंग फाउंडेशन के विशेष रक्तदान शिविर का उद्घाटन करेंगे।

शिविर के संयोजक एवं हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पीएचडी के दिव्यांग विद्यार्थी मुकेश कुमार एवं सवीना जहाँ ने बताया कि मेजर जनरल कौशिक और पद्मश्री डॉ ओमेश भारती वरिष्ठ रक्तदाता हैं।

वे समय-समय पर रक्तदान कर युवाओं को बेबस मरीजों का जीवन बचाने का संदेश देते रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों के विद्यार्थी तथा अन्य लोग भी बड़ी संख्या में रक्तदान करेंगे। आईजीएमसी शिमला के ब्लड बैंक की टीम रक्त संग्रह करेगी।

उनके अनुसार कोविड में लॉकडाउन और कर्फ्यू के समय से उमंग फाउंडेशन शिमला के ब्लड बैंकों में रक्त की आपूर्ति बनाए रखने के लिए लगातार रक्तदान शिविर लगाता रहा है।

ये शिविर शिमला और सोलन जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में लगा कर आईजीएमसी ब्लड बैंक को बड़ी मात्रा में रक्त दिया गया। इस कड़ी में यह 25वां रक्तदान शिविर है।

उनका कहना है उमंग फाउंडेशन के रक्तदान शिविरों में सभी वर्गों के लोग खून देकर समाज के प्रति दायित्व निभाते हैं। इनमें दृष्टिबाधित एवं अन्य दिव्यांगजन भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: