उमंग का महिलाओं का प्रजनन स्वास्थ्य अधिकार पर वेबिनार 25 को

Spread with love

शिमला। महिलाओं के प्रजनन स्वास्थ्य एवं मासिकधर्म संबंधी स्वच्छता का अधिकार विषय पर उमंग फाउंडेशन 25 अक्टूबर को वेबीनार करेगा। जानीमानी नर्सिंग विशेषज्ञ और शिमला के शिवालिक नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. शमा लोहुमी इसमें मुख्य वक्ता होंगी। वे युवा प्रतिभागियों के सवालों के जवाब भी देंगी। यह कार्यक्रम गूगल मीट पर शाम 7 से 8 बजे तक होगा।

उमंग फाउंडेशन की प्रवक्ता सवीना जहां ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में फाउंडेशन मानवाधिकारों पर युवाओं में जागरूकता के लिए साप्ताहिक वेबीनार का आयोजन कर रहा है।

इस कड़ी में यह छठा कार्यक्रम होगा। महिलाओं का प्रजनन संबंधी स्वास्थ्य का अधिकार और मासिकधर्म संबंधी स्वच्छता आमतौर पर समाज के बड़े वर्ग में उपेक्षित विषय रहता है।

गूगल मीट पर इस लिंक को क्लिक करके कार्यक्रम में शामिल हुआ जा सकता है

http://meet.google.com/euv-jeva-mgm

उन्होंने बताया कि युवाओं में दिन प्रतिदिन लोकप्रिय होते जा रहे मानवाधिकार संरक्षण के अपनी तरह के इस अनूठे कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय और एपीजी शिमला यूनिवर्सिटी के साथ ही प्रदेश के अनेक महाविद्यालयों और स्कूलों के विद्यार्थी एवं अन्य युवा हिस्सा लेते हैं।

इससे पूर्व बेसहारा मनोरोगियों, विकलांगो, महिलाओं, और बच्चों के मानवाधिकारों के अलावा सूचना के अधिकार पर कार्यक्रम किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: