उमंग फाउंडेशन व वेलकम होटल ने किया पौधरोपण

Spread with love

शिमला। पर्यावरण संरक्षण में एक कदम बढ़ाते हुए उमंग फाउंडेशन व वेलकम होटल शिमला ने अपना चौथा पौधरोपण कार्यक्रम मशोबरा ब्लॉक की कोहलू जुब्बड़ पंचायत के कटल्ली गावं में मनाया । इस अवसर पर देवदार के 100, बान, मौरू व अखरोट के 50 पौधे लगाए गए ।

पौधरोपण कार्यक्रम के संयोजक व उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी विनोद योगाचार्य ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज पांडा जनरल मैनेजर वेलकम होटल शिमला ने पौधा लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता सुशील शर्मा मैनेजर मानव संसाधन वेलकम होटल ने की ।

वेलकम होटल शिमला से पंकज, कमल, डेविड, गोपाल अत्रि, गुरु दत्त, सतीश, गगन, तोता राम, अर्जुन, साजिद, भगवान, सोनू, अश्वनी व अन्य कर्मचारियों ने सहयोग किया।

स्थानीय ग्रामीणों में वार्ड सदस्य देवेंदर, गावं के वरिष्ठ नागरिक सोहन लाल वर्मा, चेत राम शर्मा और स्थानीय युवाओं में कनिका, कार्तिक, सुमन, रोहन, आर्यन, सूर्यांश, मदन, देवेंद्र शर्मा, वेदांश व सुरेंदर ने भी इस कार्यक्रम में सहयोग किया।

इस वर्ष उमंग फाउंडेशन ने अब तक 800 पौधे लगा कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दिया है और अवश्य ही यह योगदान पर्यावरण संरक्षण में कारगर सिद्ध होगा।

उमंग के सडक के किनारे पेड़ लगाने के अभियान से भी अनेकों युवा प्रभावित हुए और अनेकों युवकमण्डलों ने सड़कों के किनारे पौधे लगाए है जो पर्यावरण संरक्षण के साथ साथ सडक सुरक्षा, मृदा अपर्दन, पशु बलि पक्षियों को फल चारे में सहयोग रहेगा।

पौधारोपण कार्यक्रम में वन क्षेत्र रक्षक द्रोपदी ने पौधारोपण सम्बंधित दिशा निर्देश दिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: