सुजानपुर में भव्य टाउन हॉल के निर्माण के लिए औपचारिकताएं पूरी : राजेंद्र राणा

Spread with love

हमीरपुर। सुजानपुर में पूर्व भाजपा सरकार के 5 साल के कार्यकाल में ठंडे बस्ते में पड़े रहे टाउन हॉल के निर्माण की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं और 3 करोड़ 86 लाख 14 हजार 712 की स्वीकृत राशि से इसका निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया जाएगा और भव्य टाउन हाल बना कर सुजानपुर वासियों को समर्पित किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने बताया कि सुजानपुर के चिल्ड्रन पार्क में यह भव्य टाउन हॉल बनेगा और इसके लिए न केवल शहरी विकास विभाग को जमीन हस्तांतरित कर दी गई है बल्कि इस टाउन हॉल के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग ने टेंडर भी आमंत्रित कर लिए हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में रोड़े अटकाये जाते रहे। वीरभद्र सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर के टाउन हाल सहित जिन निर्माण कार्यों के लिए बजट स्वीकृत किया गया था, उन्हें भी भाजपा सरकार ने ठंडे बस्ते में डाले रखा । लेकिन अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सुजानपुर हलके में विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सुजानपुर में अब टाउन हॉल का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। आधुनिक सुविधाओं से सज्जित बस अड्डे का निर्माण भी किया जाएगा। सुजानपुर में अस्पताल की क्षमता बढ़ाकर सौ बैड करने का एलान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू कर चुके हैं और यह अस्पताल सभी उपकरणों और सुविधाओं से सज्जित होगा जिससे इलाका वासियों को घर के नजदीक बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित करना उनके एकमात्र लक्ष्य है और अब यहां विकास कार्यों को युद्ध स्तर पर अमलीजामा पहनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व वीरभद्र सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर के लिए स्वीकृत कराए गए टाउन हॉल के निर्माण में अगर पिछले 5 साल तक प्रदेश में सत्तासीन रही भाजपा सरकार रोडे नहीं अटकाती तो आज सुजानपुर वासी इस भव्य टाउन हॉल की सुविधा का लाभ ले रहे होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: