युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता विवेक मेहता ने हाथ छोड़ थामा कमल, लगाया आरोप : टैलेंट हंट के नाम पर घोटा जा रहा टैलेंट का गला

Spread with love

शिमला। कांग्रेस की नीतियों से तंग आकर युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता और राहुल गांधी की टीम में काम कर चुके विवेक मेहता ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है और इसी के साथ भाजपा का दामन थाम लिया है।

विवेक मेहता ने कहा कि कांग्रेस में अब वामपंथ बेहद हावी होता जा रहा है और पार्टी में बरसों से काम कर रहे जुझारू कार्यकर्ताओं की कोई जरूरत नहीं रह गयी गई। पार्टी मेंअब टैलेंट के नाम पर ही टैलेंट का गला घोंटा जा रहा है।

विवेक मेहता ने कहा कि उन्हें बेहद दुख है कि जिस कांग्रेस पार्टीके तकरीबन पिछले 20 वर्षों से महत्वपूर्ण पदों पर रहकर कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी व कच्छ के रण से लेकर बंगाल की खाड़ी तक विचारधारा का ध्वजवाहक बनकर धूप-छांव, घर- परिवार की परवाह किए बगैर अनवरत संगठन सेवा में के लगे रहे आज उसी संगठन की प्राथमिक सदस्यता से उन्हें त्यागपत्र देना पड़ रहा है।

विवेक ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी के अंदर देश विरोधी ताकतों को बढ़ावा दिया जा रहा है, टुकड़े-टुकड़े गैंग व देश को विभाजित करने वाली विचारधारा के पोषक तत्वों को पार्टी महत्वपूर्ण पद से नवाज रही है व अपने पार्टी टिकट पर लोकसभा का चुनाव लडवा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि विचारधारा की लड़ाई बोलकर कांग्रेस पार्टी ने देश विरोधी विचारधारा के साथ INDI एलाइंस करके लाखों करोड़ों कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ा है।

साथ ही सनातन धर्म को गाली देने वाले, सनातन धर्म को बीमारी की संज्ञा देने वाली विचारधारा व प्रभु श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराना धारा 370 के हटने का विरोध करना व देश विरोधी ताकतों और आवाजों को पोषित करना पिछले कुछ वर्षों से कांग्रेस के विचारधारा का अहम हिस्सा बन गया है।

विवेक मेहता ने कहा कि इन सभी विषयों से आहत होकर ही उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दिया है। साथ ही कहा कि मेरे लिए भी यह विचारों की लड़ाई है जो विचारधारा देश की नहीं है जो विचारधारा धर्म की नहीं है जो विचारधारा प्रभु श्री राम की नहीं है ऐसी विचारधारा को त्यागना मेरे लिए धर्म है।

उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि न्याय यात्रा लेकर आप पूरे देश में घूम रहे हैं लेकिन पहले पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं को तो पहले न्याय दें।

आपको बताएं कि विवेक मेहता ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और रविवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय दीपकमल में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल की उपस्थिति में उन्होंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ले ली।

इस दौरान उनके साथ जुब्बल कोटखाई से युवा नेता और विधानसभा प्रत्याशी रहे चेतन बरागटा भी साथ रहे। चेतन ही विवेक को भाजपा में लेकर आये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: