तीन कृषि कानूनों की वापसी पर कांग्रेस ने शिमला में मनाया जश्न, बांटे लड्डू

Spread with love

शिमला। केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा बाद कांग्रेस आज देशभर में किसान विजय दिवस मनाने और विजय रैली करने जा रही है। शिमला में भी कांग्रेस ने इसे किसानों की जीत करार दिया और जश्न मनाकर लड्डू बांटे।

कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता शिमला के शेर ए पंजाब पर इकट्ठे हुए। कांग्रेस ने पहले आंदोलन में शहीद हुए किसानों के लिए दो मिनट का मौन रखा। उसके बाद लड्डू बांटकर खुशी का इजहार किया।

इस दौरान शिमला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष यसवंत छाजटा ने कहा कि उपचनावों में हार के बाद पहले पेट्रॉल डीजल के दाम कम हुए और अब कृषि कानून की वापसी हुई है।

उन्होंने कहा कि यह किसानों और काँग्रेस पार्टी की जीत है। राहुल गांधी पहले से इन कानूनों का विरोध कर वापसी की मांग कर रहे थे। छाजटा ने कहा कि इस सरकार की कथनी करनी में अंतर है इसलिए जब तक सदन में इन कानूनों को वापिस नही लिया जाता है तब तक किसान आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि हार के बाद भाजपा की तानाशाही जमीन पर आ गई है।

दरअसल पेट्रोल-डीजल के दामों के रोलबैक के बाद ये दूसरा बड़ा फैसला है जो केंद्र सरकार ने जनता के विरोध के बाद लिया है। अब मंहगाई समते सभी मुद्दों को कांग्रेस भुनाने की पूरी तैयारी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: