डीएसपी चौपाल राज कुमार के नेतृत्व और नेरवा पुलिस की मुस्तैदी से नशा तस्करों पर हो रही सर्जिकल स्ट्राइक

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। डीएसपी चौपाल राज कुमार के कुशल नेतृत्व और नेरवा पुलिस की मुस्तैदी से नशा तस्करों पर एक के बाद एक सर्जिकल स्ट्राइक से नशे के अवैध धंधे से जुड़े तत्वों में हड़कंप मच गया है।

नेरवा पुलिस ने मात्र एक सप्ताह के अंतराल में ही दो अलग अलग मामलों में चार तस्करों को करीब दस ग्राम चिट्टे की खेप के साथ पकड़ कर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

डीएसपी चौपाल के मज़बूत नेतृत्व में नेरवा पुलिस ने नशे के खात्मे को लेकर प्रतिबद्धिता दिखाते हुए बीते सप्ताह 28 अगस्त को विकास नगर के एक युवक को साढ़े तीन ग्राम चिट्टे के साथ हिरासत में लिया था और अब इसके एक हफ्ते बाद ही नेरवा पुलिस ने जिला सिरमौर के कमरऊ क्षेत्र के तीन युवकों को 6.६४ ग्राम चिट्टे की खेप के साथ पकड़ कर अपने कड़े तेवर दिखा दिए हैं।

एसएचओ नेरवा राजेंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस दल में शामिल मुख्य आरक्षी गोविन्द व रमेश,आरक्षी देवेंद्र व हरीश तथा होम गार्ड जवान मनोज राणाक्यार और दवडडा के बीच माइल स्टोन के समीप नाकेबंदी कर आने जाने वाले वाहनों का निरीक्षण कर रहे थे।

इस दौरान दवडडा की तरफ से आ रही मारुती वेगनआर संख्या एचपी 17 जी/0831 को रोककर उसका निरीक्षण किया गया तो गाड़ी के डैश बोर्ड में छुपा कर रखी गई एक पुड़िया बरामद की गई, जिसमे 6.64 ग्राम चिट्टा पाया गया।

तीनों युवकों को वाहन सहित हिरासत में लेकर नेरवा थाना लाया गया,जहां पर उनके खिलाफ एनडी एंड पीएस की धारा 21,25,29-85 के अंतर्गत मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी गई है।

डीएसपी चौपाल राज कुमार ने मामले की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए आरोपित युवकों से इस बात की पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने नशे का यह सामान कहाँ से प्राप्त किया था एवं इसे कहाँ सप्लाई किया जाना था।

डीएसपी राज कुमार ने कहा कि पुलिस नशे के खात्मे को लेकर प्रतिबद्ध है।

यदि इस मामले में स्थानीय लोगों का सहयोग मिले तो पुलिस इससे भी बेहतर परिणाम दे सकती है।

उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील की है कि किसी भी प्रकार के नशे के धंधे अथवा इसकी तस्करी की सूचना हो तो उनके मोबाइल नंबर 8894728011 पर इस की सूचना दें।

सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: