एसजेवीएन ने शिमला में वॉकथॉन और स्वच्छता अभियान का किया आयोजन

Spread with love

शिमला। एसजेवीएन 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक अपने सभी कार्यालयों और परियोजनाओं में स्वच्छता ही सेवा 2024 का आयोजन कर रहा है। एसजेवीएन ने आज शिमला में वॉकथॉन और स्वच्छता अभियान का आयोजन किया।

इन कार्यक्रमों का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूकता उत्‍पन्‍न करना और आसपास के वातावरण को स्‍वच्‍छ रखने में सामुदायिक भागीदारी सुनिश्चित करना है।

विद्यार्थियों और स्थानीय प्राधिकारियों के मध्‍य सहयोगात्मक प्रयास ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के लक्ष्यों को प्राप्त करने में सामुदायिक भागीदारी के महत्व को उजागर करते हैं।

अजय कुमार शर्मा, निदेशक कार्मिक (पदनामित), एस मारास्‍वामी, कार्यकारी निदेशक (सिविल), चन्द्र शेखर यादव, कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन), विभागाध्यक्षों, एसजेवीएन के कर्मचारियों और राजकीय उच्च विद्यालय, नवबहार, शिमला के विद्यार्थियों की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम का आरंभ स्वच्छता गान के साथ किया गया।

एसजेवीएन कार्यालय परिसर से वॉकथॉन आरंभ होकर धोबी घाट, छोटा शिमला में संपन्न किया गया। राजकीय उच्च विद्यालय, नवबहार के विद्यार्थियों सहित लगभग 150 उत्साही प्रतिभागियों ने वॉकथॉन में भाग लिया और स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण के संदेश पर प्रकाश डाला।

नगर निगम शिमला के सफाई कर्मचारियों के सहयोग से धोबी घाट, छोटा शिमला में व्यापक सफाई अभियान भी चलाया गया। इस पहल का उद्देश्य स्वच्छता संबंधी सुविधाओं में सुधार लाना और स्वच्छता संबंधी सामुदायिक जागरूकता बढ़ाना था।

इसी कड़ी में 24 सितंबर को पोस्टर-मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें राजकीय उच्च विद्यालय, नवबहार शिमला के 60 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के विजेताओं को अजय शर्मा ने उनकी उत्कृष्ट रचनात्मकता एवं उद्देश्य के प्रति प्रतिबद्धता के लिए सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: