राजीव गांधी डे बोर्डिंग विद्यालय, किसान सम्मान निधि योजना एवं चार्जिंग सब स्टेशन योजना के शिमला जिला प्रशासन एक्शन मोड में

Spread with love

शिमला। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी द्वारा एनआईसी हॉल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा राजीव गांधी डे बोर्डिंग विद्यालय तथा किसान सम्मान निधि योजना एवं चार्जिंग सब स्टेशन योजना के तहत जिले में सभी उपमंडल अधिकारियों तथा सभी तहसीलदारों से इस विषय पर सीधा संवाद स्थापित किया।

उन्होंने जिला के सभी 8 विधानसभा क्षेत्रों के उपमंडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्यालय से 5 से 7 किलोमीटर की दूरी के अंतराल में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल के लिए जमीन को चयनित करें।

उन्होंने कहा कि यह भूमि लगभग 50 बीघा होना आवश्यक है। उन्होंने कहा भूमि के आसपास स्कूलों का होना आवश्यक है जिससे स्कूलों के छात्र-छात्राओं को भी इस राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल के अधीन लाया जा सके। उन्होंने कहा कि जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोले जाएंगे।

उन्होंने जिला के समस्त तहसीलदारों को निर्देश दिए कि सरकार किसान सम्मान निधि योजना के तहत सरकार द्वारा जो लक्ष्य दिया उन्हें दिया गया है उसे पूर्ण करना सुनिश्चित करें। यह योजना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

उन्होंने इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के संबंध में सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए कि वह इस कार्य को करने के लिए स्वयं जाकर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ 1 बीघा भूमि का चयन करे ताकि इस कार्य को तुरंत प्रभाव से पूर्ण किया जा सके।

उन्होंने डिप्टी डायरेक्टर एजुकेशन तथा जिला के उपमंडलाधिकार एवं तहसीलदारों से आग्रह किया कि वह राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल के लिए तुरंत जगह का चयन करें ताकि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को पूर्ण करने में सहयोग किया जा सके।

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इन तीनों कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करें ताकि सरकार को सूचना दी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: