प्रदेश में अव्यवस्था का आलम, सरकार अपने आप में मस्त, कहां जाएं आम लोग : जयराम ठाकुर

Spread with love

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में डायलिसिस सुविधा बंद होने पर बोले नेता प्रतिपक्ष

मंडी। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार में जन सुविधाओं का बुरा हाल है। सरकार अपने आप में मस्त है। आम लोगों का हाल पूछने वाला कोई नहीं है। ऐसे में आम लोग कहां जाएं। हिम केयर का पैसा न जारी होने की वजह से लोगों का इलाज नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि दो दिन से कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में चलने वाली निःशुल्क डायलिसिस सेवा बंद है। डायलिसिस करने वाली कंपनी को सरकार द्वारा बकाया पैसा नहीं दिया गया है। ऐसे में जिन्हें डायलिसिस करवानी हैं वह कहां जाए? क्या करें? कैसे करें? ऐसे ढेरों सवाल हैं, जिनका जवाब न सरकार के पास है न ही प्रशासन के पास।

इसके अलावा क्रशना लैब ने भी बकाया राशि की मांग करते हुए आने वाले दिनों में निःशुल्क की जा रही जांचों को बंद करने का अल्टीमेटम दे दिया है। अगर जांच बंद हो गई तो मरीज़ कहां जाएंगे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि इसी तरह प्रदेश के कई ऑक्सीजन प्लांट की मरम्मत सरकार नहीं करवा रही है जिस कारण कुछ प्लांट के बंद होने की खबरें भी सामने आ रही हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आख़िर कुल्लू में सरकार के प्रतिनिधि कहां सोये हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता में आते ही प्रदेश के लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया। आम लोगों के लिए वरदान साबित हो रही योजनाओं को भी ढंग से नहीं चलाने दिया। उसका नतीजा यह भी रहा कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई।

हिमकेयर जैसी महत्वपूर्ण योजना का पैसा भी सरकार समय पर जारी नहीं किया जा रहा है जिसके कारण लोगों के ऑपरेशन नहीं हो पा रहे हैं। आंखो के ऑपरेशन में इस्तेमाल होने वाले लेंस का भुगतान सरकार द्वारा समय से न किए जाने के कारण लोगों का ऑपरेशन भी टालना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार जनता की सेवा के लिए होती है लेकिन वर्तमान सरकार का जानता से कोई सरोकार नज़र नहीं आ रहा है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कुल्लू के अस्पताल में दो दिन से डायलिसिस बंद होना सरकार के लिए शर्मनाक बात है। किडनी के गंभीर मरीज़ों को डायलिसिस की आवश्यकता पड़ती है। डायलिसिस सेंटर पर हर दिन लोगों की अपॉइंटमेंट होती है। ऐसे में डायलिसिस करवाने आए लोग कहां जाएं। उन्होंने कहा कि इतनी महत्वपूर्ण सेवा का भुगतान क्यों और किसके इशारे पर रोका गया। उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सेवाओं का ध्यान रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: