सुक्खू सरकार के मंत्री कर रहे अमर्यादित भाषा का प्रयोग : बिंदल

Spread with love

शिमला। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ राजीव बिन्दल ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस पार्टी की सरकार के मंत्रीगण जिस भाषा का प्रयोग कर रहे हैं वह लोकतंत्र में अवांछनीय है, अनापेक्षित है।
मंत्री अनिरूद्ध सिंह द्वारा भाजपा के वरिष्ठ विधायक बलवीर वर्मा पर की गई टिप्पणी अमर्यादित है और लोकतंत्र के उपर सीधा हमला है। अनिरूद्ध सिंह का यह कहना कि बलवीर वर्मा भीख का कटोरा लेकर मुख्यमंत्री के साथ घूमते रहे, यह अपमानजनक शब्द है।

भाजपा इन शब्दों की कड़ी निंदा करती है। बलवीर वर्मा को चौपाल की जनता ने बहुमत देकर चुना है और वहाँ की जनता के अधिकारों की लड़ाई लड़ना उनका धर्म है। वह अपने धर्म का पालन कर रहे हैं और इसी नाते मुख्यमंत्री के प्रवास के दौरान जनता की भलाई के लिए वे मुख्यमंत्री के साथ गए और उन्हें जाना भी चाहिए।

डाॅ बिन्दल ने मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्या वे सिर्फ कांग्रेसियों के मुख्यमंत्री है ? क्या कांग्रेसी विधायकों के विधान सभा क्षेत्र ही हिमाचल का हिस्से हैं ? क्या भाजपा व अन्य दलों के विधायक जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों के वह मुख्यमंत्री नहीं हैं? यदि कोई राशि सरकारी खजाने से विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री या सरकार आबंटित करती है तो वो जनता के लिए भीख है ?

डाॅ बिन्दल ने कहा कि उक्त स्पष्टीकरण निश्चित अवधि में जनता को प्राप्त होना चाहिए।
डाॅ बिन्दल ने अनिरूद्ध सिंह की इस ओछी हरकत पर उन्हें सलाह दी कि वे बलवीर वर्मा के प्रति की गई अवांछनीय व अभद्र टिप्पणी के लिए खेद व्यक्त करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: