ग्राम पंचायत धनत के कुमाहरला और गागलना गाँव के लोगों को सड़क सुविधा न होने से झेलनी पड़ रही परेशानी

Spread with love

नेरवा,नोविता सूद। चौपाल उपमंडल की दूरदराज ग्राम पंचायत धनत के कुमाहरला और गागलना गाँव के बाशिंदों को सड़क सुविधा न होने का आये दिन दर्द झेलना पड़ रहा है।

गाँव के लिए सड़क से करीब डेढ़ किलोमीटर खड़ी और संकरी पगडण्डी है, जिसके दोनों तरफ हजारों मीटर गहरी खाई और ढांक है। पगडण्डी से अगर पैर फिसल जाए तो व्यक्ति का बचना मुश्किल ही नहीं नामुनकिन है ।

गुरूवार को भी गांववासियों को एक ऐसे ही हालात का सामना करना पड़ा । गाँव में एक महिला और एक व्यक्ति बीमार हो गए तथा एक यूरिन पाइप लगे एक अन्य मरीज ने चेकअप के लिए अस्पताल जाना था।

ऐसे में एक साथ तीन तीन मरीजों को अस्पताल पंहुचाना गांववासियों के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गया । इन तीन मरीजों को सड़क तक पंहुचाने के लिए दो दर्जन से भी अधिक ग्रामीणों को मशक्कत करनी पडी।

ग्रामीणों ने दो मरीजों को कुर्सियों की पालकियां बना कर करीब एक घंटे में कड़ी मशक्कत कर सड़क तक पंहुचाया, जिसके बाद उन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल तक पंहुचाया गया।

यूरिन बैग लगा व्यक्ति बड़ी मुश्किल से खुद सड़क तक पंहुचा । बता दें कि उक्त दोनों गाँव के लोग बीते बीस सालों से गाँव के लिए एम्बुलेंस रोड बनाने की मांग कर रहे है,परन्तु इन बीस सालों में उनकी आवाज सरकार के कानों तक नहीं पंहुच पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: