दाड़ी-मनेड़-चौतड़ू सडक़ 95 लाख से हो रही बहाल, 12 जुलाई 2021 की त्रासदी में पास्सू में बह गई थी सड़क

Spread with love

धर्मशाला, 20 अप्रैल। कांगड़ा घाटी को 12 जुलाई 2021 की बाढ़ ने गहरे जख्म दिए थे। धर्मशाला हलके में उस समय पास्सू में दाड़ी-मनेड़-पास्सू सडक़ का एक हिस्सा बह गया था। इस हिस्से को 95 लाख रुपए से ठीक करवाया जा रहा है। यह बात सुधीर शर्मा ने धर्मशाला में जारी बयान में कही।

उन्होंने बताया कि सडक़ के काम की लगातार समीक्षा की जा रही है। बरसात से पहले इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। मांझी खड्ड में बाढ़ से बहे सडक़ के इस हिस्से को पिछली भाजपा सरकार ने हाथ तक नहीं लगाया था। इससे हजारों की आबादी को दिक्कत हो रही थी। साथ ही लगातार हादसे का भी डर था।

सुधीर शर्मा ने कहा कि चुनावों के दौरान उन्होंने पास्सू, पंतेहड़, मनेड़, चौतड़ू, बगली, दाड़ी, धर्मशाला शहर आदि क्षेत्र के लोगों को गारंटी दी थी कि इस सडक़ को वह प्राथमिकता के आधार पर शुरू करवाएंगे। उन्होंने अपना वादा पूरा कर दिया है। अब इस सडक़ पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है।

हिमाचल में 20 जून के बाद बरसात उतरती है। सुधीर शर्मा ने कहा कि इसी के मद्देनजर इस कार्य को तेजी से पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी की अगुवाई में यह कार्य करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मांझी खड्ड के किनारों पर धर्मशाला, दाड़ी, मनेड़, पास्सू, ढगवार, चौतड़ू आदि क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार डंगे लगाए जाएंगे।

आईटी पार्क के निकट भी लगेगा डंगा

सुधीर शर्मा ने बताया कि आईटी पार्क के निकट मांझी खड्ड में सुरक्षा दीवार लगाई जाएगी। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी जनता को खड्ड से सुरक्षित किया जाएगा। उन्हें पता है कि 12 जुलाई 2021 को हुई त्रासदी में लोग किस कद्र परेशान हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: