रोगी कल्याण समिति के माध्यम से हों लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध : बिक्रम ठाकुर

Spread with love

देहरा। नागरीक अस्पताल डाडासीबा एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसबा कोटला रोगी कल्याण समिति की बैठक का आयोजन नागरीक अस्पताल डाडासीबा में आज शनिवार को किया गया।

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर द्वारा बैठक की अध्यक्षता करते हुए रोगी कल्याण समिति से सम्बंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। साथ ही चालू वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अनुमानित बजट भी पेश किया गया।

बैठक मे बीएमओ डॉ सुभाष ठाकुर ने कहा कि डाडासीबा अस्पताल में वर्ष 2020-21 में रोगी कल्याण समिति के माध्यम से अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न कार्य करवाए गए जबकि चालू वित्तवर्ष के लिये लगभग 15 लाख 90 हजार रुपये के प्रावधान का प्रस्ताव रखा गया जिसे समिति द्वारा पारित किया गया।

वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कस्बा कोटला में रोगी कल्याण समिति के लिए चालू वित्त वर्ष में लगभग 7 लाख 20 हजार रूपये के बजट को समिति द्वारा यहां पारित किया गया।

उद्योग मंत्री ने अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए कि रोगी कल्याण समिति के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य संस्थानों में बहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त भी यदि किसी प्रकार की कमी नागरिक अस्पताल डाडासीबा या सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसबा कोटला में आती है तो उनको बताएं, वह उसके निवारण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इस अवसर पर डाडासीबा अस्पताल प्रशासन द्वारा अस्पताल में विद्युत जनरेटर एवं सीसीटीवी कैमरे उपलब्ध करवाने की मांग को उन्होंने तुरंत पूरा करवाने की बात कही।

उन्होंने अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने पर विशेष बल दिया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि अस्पताल में नई मशीनरी हेतु 50 हजार, लैब में जांच सेवाओं हेतु 2.50 लाख, अस्पताल की मरम्मत एवं रख-रखाव हेतु 4.50 लाख, साफ-सफाई हेतु 1.05 लाख, आपातकाल एवं दुर्घटना संबंधित दवाईयों हेतु 30000 रूपये इस वर्ष व्यय किए जाएंगे।

वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कस्बा कोटला में भी अन्य खर्चों के अलावा भवन की मरम्मत और रख-रखाव हेतु 4 लाख रूपये की बजट की व्यवस्था रोगी कल्याण समिति के माध्यम से की गई।

डॉ सुभाष ठाकुर ने नागरिक अस्पताल डाडासीबा में पिछले वित्त वर्ष में 15 लाख की लागत से स्थापित की गयी अल्ट्रासाउंड मशीन, रोगी कल्याण समिति के माध्यम डाडासीबा अस्पताल में 7.5 लाख की लागत से आटो एनालाईजर मशीन, कस्बा कोटला और पीर सलूही में डिजिटल एक्स-रे की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए उद्योग मंत्री का आभार प्रकट किया।

बिक्रम ठाकुर ने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में लोगों को बहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं और आने वाले समय में जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में उत्कृष्ट स्वास्थ्य ढांचा उपलब्ध होगा।

इसके बाद उद्योग मंत्री ने डाडासीबा में ही जनसमस्याओं को भी सुना और अधिकतम का मौके पर निपटारा करते हुए शेष के समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: