पूरी नहीं हो पाई पंद्रह पंचायतों के लोगों की आस

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। पीएनबी शिमला द्वारा सीएचसी कुपवी के लिए एक एम्बुलेंस वैन दान में दिए जाने के बाद तहसील की पंद्रह पंचायतों के लोगों को जो एक आस जगी थी, वह पूरी नहीं हो पाई है।

यह वैन आज दो हफ्ते के बाद भी शिमला की एक पार्किंग की शोभा बनी हुई है। बता दें कि पीएनबी शिमला द्वारा खैरात में मिली इस वैन को सीएम जय राम ठाकुर ने आठ फरवरी को ओक ओवर से हरी झंडी दिखा कर कुपवी के लिए रवाना किया था, परन्तु करीब दो सप्ताह का समय बीत जाने के बावजूद भी यह कुपवी नहीं पंहुच पाई है, जिस वजह से लोगों में मायूसी स्पष्ट देखी जा सकती है।

ऐसा बताया जा रहा है कि कथित तौर पर स्वास्थ्य विभाग इस वैन के स्थान पर किसी दूसरे वाहन की मांग कर रहा है एवं किसी हद तक विभाग की यह मांग जायज भी बताई जा रही है।

यूं भी लोग पहले ही कुपवी के लिए 108 जैसी सुविधाओं वाली एम्बुलेंस की मांग करते हुए कुपवी की सड़कों और भौगोलिक परिस्थियों को देखते हुए वैन जैसा वाहन भेजने पर सवाल उठा चुके है।

शार्प संस्था के अध्यक्ष सुदर्शन धिरटा एवं महासचिव लोकेन्द्र चौहान ने सवाल उठाये हैं कि जब स्वास्थ्य विभाग को कुपवी के लिए यह वैन उचित नहीं लग रही थी तो मुख्यमंत्री द्वारा इसे हरी झंडी दिखाने का नाटक क्यों किया गया या फिर सरकार द्वारा यह वैन पीएनबी से बिना स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दिए दान में ली गई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग के इस रवैये से कुपवी की पंद्रह पंचायतों के लोग अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

बता दें कि कुपवी की पंद्रह पंचायतों के बाशिंदे एवं क्षेत्र की अग्रणी गैर सरकारी संस्था शार्प पिछले दो साल से कुपवी के लिए 108 एम्बुलेंस की मांग कर रहे हैं।

क्षेत्रवासियों एवं कुपवी की गैर सरकारी संस्था शार्प की मांग पर सरकार ने पीएनबी शिमला के माध्यम से एक एम्बुलेंस वैन का जुगाड़ कर इसे कुपवी अस्पताल के लिए उपलब्ध करवाया था।

इस वैन को आठ फरवरी को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बाकयदा हरी झंडी दिखा कर कुपवी के लिए रवाना किया था, परन्तु करीब दो हफ्ते का समय बीत जाने पर भी यह कुपवी नहीं पंहुच पाई है।

सुदर्शन धिरटा एवं लोकेन्द्र चौहान व शार्प संस्था के समस्त सदस्यों ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से मांग की है कि कुपवी के लोगों की दो साल इस पुरानी मांग को पूरा करते हुए सीएचसी कुपवी के लिए नई 108 एम्बुलेंस शीघ्र भेजी जाए ताकि तहसील की पंद्रह पंचायतों की स्वास्थ्य सम्बन्धी इस समस्या का हल निकल सके।

उन्होंने कुपवी की पंद्रह पंचायतों के जन प्रतिनिधियों का आह्वान किया है कि इस मामले को एकजुट होकर सरकार के समक्ष उठायें ताकि लोगों की दो साल पुरानी मांग पूरी हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: