प्रदेश में गत दो दिनों में किया गया 3.08 लाख लोगों का टीकाकरण

Spread with love

शिमला। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव के दृष्टिगत राज्य के हर पात्र व्यक्ति का कोविड-19 टीकाकरण करने के उद्देश्य से शुरू किए गए विशेष टीकाकरण अभियान आजादी के रंग टीकाकरण के संग के अन्तर्गत गत दो दिनों के दौरान 3.08 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया है।

उन्होंने कहा कि अभियान के अन्तर्गत बुधवार के दिन 1.3 लाख और वीरवार के दिन 1.78 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया, जिसके लिए प्रदेश भर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगभग 1259 टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए।

प्रवक्ता ने कहा कि इस अभियान के अन्तर्गत जिला बिलासपुर में 123, चंबा में 79, कुल्लू में 73, ऊना में 95, मंडी में 207, कांगड़ा में 224, सोलन में 144, हमीरपुर में 75, शिमला में 117, सिरमौर में 98, किन्नौर में 7, लाहौल स्पीति में 7 और निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए।

उन्होंने कोविड महामारी से बचाव के दृष्टिगत सभी पात्र लोगों से कोविड-19 टीकाकरण करवाने का आग्रह करते हुए कहा कि यह अभियान 9 से 15 अगस्त, 2021 तक चलाया जा रहा है।

इस अभियान के अन्तर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी पात्र व्यक्ति किसी भी टीकाकरण केंद्र पर जा कर अपना टीकाकरण करवा सकते है, जिसके लिए स्लाॅट बुकिंग की भी कोई आवश्यकता नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की संभावित तीसरी लहर से बचाव के दृष्टिगत कोविड अनुरूप व्यवहार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: