नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने किया एक और बहुत बड़ा कीर्तिमान स्थापित, कतर से सुरक्षित देश पहुंचे पूर्व नौसैनिक : बिंदल

Spread with love

शिमला। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ राजीव बिन्दल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने एक और बहुत बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है।

कतर में भारत के पूर्व नौसैनिक जिनको फांसी की सजा सुनाई जा चुकी थी, नरेन्द्र मोदी के हस्तक्षेप से 8 में से 7 अधिकारी सकुशल भारत पहुंच गए हैं। भारत इसको एक अलग और आनंदमयी दृष्टि से देख रहा है।

डाॅ बिन्दल ने कहा कि भारत आज उस स्थिति पर पहुंचा है जिस स्थिति पर कभी यूनाईटिड स्टेट को देखा जाता था। उनके देश का कोई भी नागरिक जब दुनिया में कहीं भी फंस जाता था तो वो अपनी पूरी ताकत के साथ जूझते हुए उस इंसान को बचाकर लाते थे।

आज भारत का जो व्यक्ति है उसके जीवन की एहमियत को पीएम मोदी ने बताया है। हमने देखा कि जब रशिया और यूक्रेन के बीच युद्ध हुआ तो 30 हजार विद्यार्थी वहां पढ़ रहे थे।

दोनों देशों को युद्धबंदी के लिए मजबूर किया और अपने देश के छात्रों को सुरक्षित वापिस लाने का करिश्मा उन्होंने कर दिखाया। इतना ही नही दूसरे देश के बच्चो ने भी भारत के झण्डे उठाकर अपनी जान को बचाकर वहां से बाहर निकलने का रास्ता ढूंढा।

डाॅ बिन्दल ने कहा कि पिछले 5-6 सालों में दुनिया के अंदर जगह-जगह जहां भी युद्ध हुए वहां से भारतीयों व एशियाई मूल के वासियों को निकालने में मदद करने का काम भारत ने बखूबी करके दिखाया है।

आज नरेन्द्र मोदी के कारण देश गर्व के साथ कह सकता है कि नेतृत्व हो तो ऐसा, जिसके कारण देश का प्रत्येक व्यक्ति सुरक्षित और सम्मानित महसूस करता है और आत्म सम्मान के साथ दुनिया के अंदर अपना जीवन यापन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: