प्रदेश के विकास की दृष्टि से प्रधानमंत्री मोदीे का दौरा सबसे सफल : रणधीर शर्मा

Spread with love

हिमाचल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्त्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि नैना देवी के विधायक रामलाल ठाकुर ने प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर जो सवाल उठाए वो बेबुनियाद, तथ्यव्हीन और बौखलाहट में उठाए गए हैं।

देश के प्रधानमंत्री आज विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। उनकी लोकप्रियता प्रदेश में भी आज तक के सभी प्रधानमंत्रियों में सबसे अधिक है। उनकी इस लोकप्रियता का आधार उनके द्वारा देश व प्रदेश में किए गए सामाजिक विकास कार्य है।

रणधीर शर्मा ने कहा कि हिमाचली संस्कृति और हिमाचल प्रदेश की देव परंपरा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मसात कर लिया है। अनेकों मंच पर उन्होंने इस सच को स्वीकार भी किया है कि हिमाचल प्रदेश उनका दूसरा घर हैै।

आज तक किसी कांग्रेसी नेता ने सार्वजनिक मंच से बिलासपुरी भाषा को इतनी तब्बजो नहीं दी जितनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में बिलासपुरी बोलकर दी। यह बिलासपुर के सम्मान को और प्रदेश के संस्कृति प्रति उनकी निष्ठा को दर्शाता है।

रणधीर शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इकलौते ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो हिमाचल प्रदेश की देव पंरपरा का केंद्र ऐतिहासिक कुल्लु दशहरे में शामिल हुए। उनका हिमाचली संस्कृति के प्रति स्नेह यहीं नहीं रूका, सुरक्षा के सारे पैमाने तोड़ कर जनता के बीच जाकर भगवान रघुनाथ जी का आर्शीवाद उन्होंने प्राप्त किया।

यह अपने-आप में प्रदेश के हर जन-मानस के लिए गौरव की अनुभूति थी कि देश के प्रधानमंत्री अध्यात्मिक तौर पर प्रदेश से इस स्तर पर जुड़े हैं।

उनका प्रदेश से जुड़ाव केवल अध्यात्मिक स्तर पर नहीं हैं। उन्होंने प्रदेश को विकास के स्तर पर हर संभव सहायता प्रदान की है।

रणधीर शर्मा ने कहा कि रामलाल ठाकुर जो कि अपने नेतृत्व पर ही सवाल उठा चुके हैं वो भाजपा और नरेंद्र मोदी की चिंता न करें।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह दौरा बिलासपुर के विकास की दृष्टि से आज तक के इतिहास का सबसे सफल दौरा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: