पर्यटन और बागवानी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए खड़ापत्थर-मंढोल रोड को किया जाएगा चौड़ा : रोहित ठाकुर

Spread with love

शिमला। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि खड़ापत्थर- मंढोल रोड को चौड़ा किया जाएगा ताकि स्थानीय निवासियों के पर्यटन और बागवानी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिल सके।

रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल उपमंडल की मंढोल ग्राम पंचायत में 40 लाख रुपये की लागत से निर्मित लोक भवन तथा 24 लाख रुपये की लागत से पंचायत भवन कार्यालय का लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने मंढोल में 01 करोड़ 48 लाख रुपये की लागत से बन रहे आउटडोर स्टेडियम का भी शिलान्यास किया।

लीग-2 क्रिकेट टूर्नामेंट फाइनल की अध्यक्षता करते हुए अपने संबोधन में उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के महत्व पर जोर दिया और कहा कि वर्तमान राज्य सरकार दूर दराज के क्षेत्रों में सरकारी स्कूलों को मजबूत करने और कमजोर वर्गों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए शिक्षकों के 5970 पद भरेगी। टूर्नामेंट में कुल 64 टीमों ने भाग लिया।

उन्होंने मंढोल में राजकीय प्राथमिक विद्यालय भवन खंड के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की और कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र की संबंधित ग्राम पंचायतों में सामुदायिक केंद्र और पुस्तकालय बनाने को प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होंने युवाओं से नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहने और रचनात्मक चीजों में अपनी ऊर्जा लगाने का भी आग्रह किया।

रोहित ठाकुर ने कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई को विकास के मामले में प्रदेश में आदर्श निर्वाचन क्षेत्र बनाया जायेगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू और बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी को सेब उत्पादकों की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और छोटे और सीमांत किसानों के हितों की रक्षा के लिए यूनिवर्सल कार्टन को वास्तविकता बनाने के लिए सक्रिय नीतियों के लिए धन्यवाद दिया।

इसके अलावा, राज्य सरकार द्वारा कर्ज के जाल को रोकने और विकास कार्यों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

मंत्री ने क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान युवक मंडल द्वारा संकलित स्मारिका शान-ए-बुशहर का भी अनावरण किया।

इससे पूर्व स्थानीय पंचायत प्रधान चंद्र रांटा ने शिक्षा मंत्री का स्वागत किया और क्षेत्र की मांगों को उनके समक्ष रखा।

उन्होंने आयोजन समिति को 51 हजार रुपये और सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने वाली युवतियों के लिए 21 हजार रूपए देने की भी घोषणा की।

रोहित ठाकुर ने लोकभवन भवन के उद्घाटन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें पुष्पांजलि भी अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: