रोहित ठाकुर ने घुंघलीधार में 1.23 करोड़ के विद्युत नियंत्रण केंद्र के आधुनिकीकरण परियोजना का किया शिलान्यास

Spread with love

शिमला। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने यहां जुब्बल क्षेत्र के घुंघलीधार में 22 किलोवाट विद्युत नियंत्रण केंद्र के आधुनिकीकरण परियोजना की आधारशिला रखी।

उन्होंने बताया कि 1 करोड़ 23 लाख रुपये से निर्मित होने वाले इस विद्युत नियंत्रण केंद्र के आधुनिकीकरण से जुब्बल क्षेत्र की 11 पंचायतों और नगर पंचायत जुब्बल के बाशिंदों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति होगी और कम वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी।

इन 11 पंचायतों में एनएसी जुब्बल, जय पीडी माता, शीली, पराली, धार, बधाल, बरठाता, कथासु, मंढोल, कोट काइना, शील और सारी शामिल हैं।

शिक्षा मंत्री ने गिलटारी पंचायत में आयोजित वॉलीबॉल टूर्नामेंट के शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वॉलीबॉल महासू क्षेत्र का प्रमुख खेल रहा है और क्षेत्र के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवाया है।

उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वह नशाखोरी से बचें और सकारात्मक कार्यों में अपनी ऊर्जा लगाएं और कड़ी मेहनत करके अपने अभिभावकों का नाम रोशन करें।

रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा जनकल्याणकारी नीतियों से स्वस्थ समाज का निर्माण हो रहा है और उपेक्षित वर्गों के कल्याण के प्रति वर्तमान राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

उन्होंने बताया कि राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में शिक्षा के आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए शिक्षकों के 6000 पदों को शीघ्र भरा जाएगा ताकि निर्धन वर्ग के छात्रों को घर द्वार पर शिक्षा की सुविधा उपलब्ध हो सके।

उन्होंने बताया कि जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में संपर्क मार्गों को सुदृढ़ बनाया जाएगा ताकि किसानों को अपने उत्पाद मंडी में पहुंचाने में कोई दिक्कत न हो और उनकी प्रति व्यक्ति आय में इजाफा हो सके।

रोहित ठाकुर ने युवक मंडल गिलटारी को 50 हजार रुपए की राशि प्रदान की और सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाली छात्राओं को 20 हजार की राशि दी।

इसके उपरांत उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी और उनका समाधान किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: