15 दिनों के भीतर मांगें नहीं मानीं तो होगा बडा आंदोलन, जिला परिषद कर्मचारी व अधिकारी संगठन चौपाल का ऐलान

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। जिला परिषद कर्मचारी व अधिकारी संगठन चौपाल के सभी कर्मचारी मंगलवार को संयुक्त रुप से एक दिन के सामुहिक अवकाश पर रहे और सरकार को खण्ड विकास अधिकारी चौपाल के माध्यम से ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में उन्होंने कहा कि जिला परिषद कर्मचारियों की मांग को यदि 15 दिनों के भीतर नहीं माना गया तो बडा आंदोलन होगा।

जिला परिषद कर्मचारी संगठन चौपाल के अध्यक्ष नरेन्दर पान्टा ने कहा कि पिछली सरकार में भी हमारे संगठन द्वारा मांग की गई थी कि हमे विभाग मे विलय किया जाए व समय रहते छटे वेतन के लाभ दिया जा सके। परन्तु अभी तक सरकार व विभाग द्वारा न तो जिला परिषद कर्मचारियों को छटे वेतन के लाभ दिए गए व न ही विभाग मे विलय हेतू निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा कि जिला परिषद कर्मचारियों मे पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक, कनिष्ठ अभियंता एवम् सहायक अभियन्ता को मिलाकर करीब 4700 अधिकारी कर्मचारी कार्यरत हैं जो सरकार व विभाग की नितियों से खासे नाराज हैं।

जिला परिषद के कर्मचारी लगभग 24 वर्षों से ग्रामीण विकास एवम् पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त अन्य 17 विभागों के कार्य भी करने पड रहे हैं।

बावजूद इसके भी जिला परिषद कर्मचारियों को विभाग मे विलय नहीं किया जा रहा है जिस कारण सभी कर्मचारियों को समय समय पर अपने अधिकारों के लिए विभाग से व सरकार से अलग से आग्रह करना पडता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: