कर्मचारी ओपीएस को लेकर ना आएं किसी के बहकावे में : जय राम ठाकुर

Spread with love

देश व प्रदेश में कांग्रेस का नहीं कोई भविष्य

हिमाचल। प्रदेश विधानसभा का चुनाव प्रचार आज थम जाएगा। वहीं 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कई दिग्गजो ने पूरी ताकत झोंक रखी है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश में पांच सालों में विकास किया है, जिसके बाद देश के अन्य राज्यों की तरह हिमाचल में भी रिवाज़ बदलने जा रहा है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बीजेपी रिवाज़ बदलने के नारे के साथ जनता के बीच गई। कांग्रेस चली आ रही पुरानी परम्परा के अनुसार अपनी बारी का इंतजार कर रही है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

यूपी,उत्तराखंड जैसे अन्य राज्यों में भी रिवाज़ बदला है, कांग्रेस इससे विचलित है। प्रधानमंत्री मोदी के मन में हिमाचल के विकास के लिये कई प्रोजेक्ट्स हैं, यह डबल इंजन की सरकार में ही सम्भव हो सकते हैं।बीजेपी का संकल्प पत्र प्रदेश को आगे ले जाने वाला है।

महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अभूतपूर्व कार्य इसमें शामिल हैं। स्कूल की बच्चियों को साइकल व कॉलेज की लड़कियों को स्कूटी, शगुन योजना में 51 हजार, गर्भवती महिलाओं को 25 हजार दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में पहले की सरकारों की तुलना में कहीं अधिक विकास हुआ है। पांच हजार किमी सड़कों का निर्माण पांच सालों में हुआ। यह आंकड़ा अभूतपूर्व है, पहले इतना सड़क निर्माण कभी नहीं हुआ।

जयराम ठाकुर ने कहा कि तमाम सर्वे में बीजेपी की सरकार बन रही है। हिमाचल में इस बार रिवाज़ बदलकर दोबारा डबल इंजन की सरकार बन रही है।सीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का न देश में न ही प्रदेश में कोई भविष्य है।

ओपीएस को लेकर चुनावों के समय कांग्रेस जो घोषणाएं कर रही हैं वह पूरी होने वाली नहीं हैं।कांग्रेस के समय में ही इसे बंद किया गया। राजस्थान के सीएम ओपीएस की बात कर रहे हैं लेकिन एक साल होने के बाद भी इसे लागू नहीं कर पाये हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री से स्वयं कहा कि यह केंद्र की मदद के बिना नहीं हो सकता।

हिमाचल में ओपीएस को लेकर कमेटी बनाई गई है। उस पर काम हुआ है। कर्मचारियों को किसी बहकावे में नहीं आना चाहिए। इस दिशा में बीजेपी सरकार ही देश में कुछ कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: