एनयूजे इंडिया द्वारा हमीरपुर में मनाया जाएगा राज्य स्तरीय प्रेस दिवस कार्यक्रम

Spread with love

शिमला। नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्टस इंडिया की हिमाचल इकाई द्वारा इस बार राज्य स्तरीय प्रेस दिवस का आयोजन हमीरपुर में 17 नवंबर को किया जा रहा है।

लगातार दो साल से यह कार्यक्रम जिला सोलन के बददी में आयोजित होता रहा है लेकिन अब एक नए जिले में कार्यविस्तार को गति देने के लिए इसका आयोजन हमीरपुर में रखा गया है।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर एनयूजे इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी बोस शिरकत करेंगे जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रेस कौंसिल आफ इंडिया के सदस्य आनंद राणा व राष्ट्रीय सचिव सीमा मोहन शिरकत करेंगे।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जोगिंद्र देव आर्य व हमीरपुर इकाई के जिला प्रधान पकंज भारतीय ने बताया कि सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष रणेश राणा करेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय प्रेस दिवस कार्यक्रम में पूरे प्रांत से ड़ेढ सौ से ज्यादा पत्रकार भाग लेंगे और अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद करेंगे।

मांगो लेकर प्रदेश के अन्य संगठन भी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले एकत्रि होंगे। पहली बार हमीरपुर जिला में आयोजित हो रहे राज्य स्तरीय सम्मेलन में आधा दर्जन के लगभग अन्य पत्रकार संगठनों के पदाधिकारी भी एक मंच पर आकर पत्रकारों की मांगो को लेकर अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

प्रदेश महामंत्री रुप किशोर ठाकुर ने बताया कि पत्रकारों की प्रमुख मांगो में हरियाणा व पंजाब की तर्ज पर पेंशन लागू करना, पत्रकार कल्याण बोर्ड का गठन करना, मान्यता प्राप्त की तर्ज पर गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी सुविधाएं देना, निशुल्क बस सेवा का प्रावधान करना आदि एक दर्जन मांगे शामिल है।

हमीरपुर में राज्य स्तरीय प्रेस दिवस कार्यक्रम के बाद डीसी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजा जाएगा। पहली बार किसी जिला मुख्यालय पर इतना बडा सम्मेलन व प्रदर्शन हो रहा है जिसको लेकर राज्य के पत्रकारों में भारी उत्साह है।

प्रदेश प्रवक्ता श्याम लाल पुंडीर ने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन व यातायात व ठहराव तथा पंजीकरण व्यवस्था की तमाम जिम्मेदारी हमीरपुर व नादौन इकाई की होगी।

जो दूरदराज के पत्रकार एक दिन पहले आ जाएंगे उनके ठहरने की व्यवस्था का जिम्मा जोगिंद्र देव आर्य, पंकज भारतीय, रणबीर ठाकुर व निष्पक्ष भारती को सौंपा गया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी 16 तारीख को ही बंगाणा या हमीरपुर में रात्रि ठहराव करेंगे। अगले दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष व उनके साथ आई टीम हिमाचल के प्रसिद्व शक्तिपीठों के दर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: