नेरवा के ऋषव ने स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीत जिला का नाम किया रोशन

Spread with love

नेरवा,नोविता सूद। नेरवा तहसील की ग्राम पंचायत रुसलाह के गिल्लड़ गाँव के ऋषव ने स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीत कर न केवल नेरवा बल्कि पूरे जिला शिमला का नाम रोशन किया है।

ऋषव ने यह उपलब्धि हिमाचल प्रदेश मुक्केबाजी संघ द्वारा इंदिरा गाँधी खेल परिसर शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय अंडर-14 बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 55 किलोग्राम वर्ग में हासिल की है।

ऋषव ने अपने वर्ग के सभी चार मुकाबले जीत कर यह मुकाम हासिल किया है। ऋषव ने अपने पहले मुकाबले में सोलन के मोहित को 5-0 से, लव कौंडल को 3-2 से, प्रवर चौहान को पांच-शून्य एवं फाइनल मुकाबले में जिला कांगड़ा के सुजल को एक तरफ़ा मुकाबले में शून्य के मुकाबले पांच अंकों से धूल चटाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

ऋषव का चयन 20 से 27 मई तक कर्नाटक के बलारी में आयोजित होने वाली राष्ट्रिय स्तर की बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए हुआ है। ऋषव राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रुसलाह में नौवीं कक्षा का छात्र है।

ऋषव की इस सफलता पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रुसलाह के प्रधानाचार्य तपेंद्र झगटा तथा समस्त स्कूल स्टाफ ने बधाई व शुभकामनाये दीं हैं।

ऋषव इन दिनों इंदिरा गाँधी खेल परिसर में खेल एवं युवा सेवायें विभाग में तैनात बॉक्सिंग प्रशिक्षक दिनेश जेतौली से बॉक्सिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर राष्ट्रिय प्रतियोगिता की तैयारियां कर रहा है।

बॉक्सिंग प्रशिक्षक दिनेश जेतौली ने बताया कि वह नेशनल चैंपियनशिप के लिए ऋषव कड़ी मेहनत कर रहा है तथा उससे उन्हें काफी ऊमीदें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: