समाज के हरेक वर्ग को नशे की खिलाफ करना होगा काम

Spread with love

नेरवा,नोविता सूद। समाज के हरेक वर्ग को ड्रग डिमांड को समाप्त करने के लिए एक कार्य योजना तैयार कर कार्य करना होगा तभी इस बुराई से छुटकारा मिलना संभव है।

यह आह्वान राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नेरवा में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रिय सेवा योजना (एनएसएस) शिविर के दौरान भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रायलय के तत्वाधान में नेशनल एक्शन प्लान फॉर ड्रग्स डिमांड रिडक्शन (एनएपीडीडीआर)कार्यक्रम के तहत आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल के निदेशक केशव राम लोधटा द्वारा एनएसएस स्वयंसेवियों से किया गया।

इस मौके पर एनएसएस के साठ स्वयंसेवकों ने कभी भी नशा न करने की शपथ ली । केशव राम ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि नशीली दवाओं का चलन और सेवन देश की युवा पीढ़ी के लिए एक गंभीर समस्या बनता जा रहा है एवं कई युवा इस दलदल में फंस कर अपनी जिंदियाँ दांव पर लगा रहे है ।

उन्होंने बल देते हुए कहा कि यदि समाज और इस दलदल में फंसते जा रहे युवाओं को इस बुराई से बचाना है तो युवाओं को ही इसमें एक सशक्त भागीदारी निभानी होगी,तभी देश इस दलदल से मुक्त हो सकेगा।

उन्होंने एनएसएस स्वयंसेवियों एवं समस्त छत्रों का आह्वान किया कि स्वयं को भी नशे से दूर रखें तथा समाज से भी गंभीर रूप धारण कर चुकी इस समस्या को समाप्त करने में अपने भागीदारी सुनिश्चित करें।

कहीं पर भी नशे से सम्बंधित कारोबार अथवा व्यापार की जानकारी हो तो इसकी सूचना पुलिस को दें। इस कार्यक्रम का आयोजन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी ममता तेगटा की उपस्थिति में किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: